Move to Jagran APP

तेज रफ्तार वाहनों ने ली छात्रा सहित चार की जान

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिले के चार थाना क्षेत्रों में 24 घंटे के भीतर तेज रफ्तार वाहनों के चलते 1

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 01:00 AM (IST)
तेज रफ्तार वाहनों ने ली छात्रा सहित चार की जान
तेज रफ्तार वाहनों ने ली छात्रा सहित चार की जान

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिले के चार थाना क्षेत्रों में 24 घंटे के भीतर तेज रफ्तार वाहनों के चलते 11 वर्षीय छात्रा सहित चार लोगों की मौत हो गई। वहीं एक अन्य हादसे में घायल युवक ने भी इलाज के दौरान शुक्रवार की शाम दम तोड़ दिया। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

loksabha election banner

अमिलो प्रतिनिधि के अनुसार मुबारकपुर थाना क्षेत्र के जमुड़ी ग्राम निवासी फैजुर्रहमान की 11 वर्षीय पुत्री निदा शेख शहर के गुलामी का पूरा स्थित जमातुर्रशाद मदरसे में कक्षा पांच की छात्रा थी। शनिवार की सुबह करीब आठ बजे छात्रा अपने पिता के साथ घर से निकलकर मुख्य सड़क पर स्कूल वाहन का इंतजार कर रही थी। पिता-पुत्री दोनों सड़क किनारे स्थित पेड़ की छाया में खड़े थे। उसी दौरान मऊ की ओर से आ रही तेज रफ्तार स्कार्पियो ने बालिका को अपनी चपेट में ले लिया।

इस हादसे में छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना का कारण चालक को झपकी आना बताया गया। स्थानीय लोगों ने वाहन को कब्जे में ले लिया तथा वाहन में बैठे दो युवकों की पिटाई के बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। उक्त वाहन से असलहा भी बरामद हुआ है। पुलिस ने बरामद असलहे को कब्जे में लेकर उसकी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। मृत छात्रा तीन भाइयों की इकलौती बहन बताई गई है।

इसी क्रम में सिधारी थाना क्षेत्र के बयासी गांव के समीप शुक्रवार की शाम करीब 7.30 बजे मारुति कार की चपेट में आ जाने से 30 वर्षीय कबाड़ व्यवसायी की मौत हो गई। स्थानीय बयासी ग्राम निवासी सुभाष पुत्र चुन्नीलाल ठठेरा दुर्घटना के वक्त गांव के बाहर सड़क के किनारे स्थित पुलिया पर बैठा था। उसी दौरान तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पुलिया से टकरा गई। इस हादसे में सुभाष वाहन की चपेट में आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के तीन पुत्र व दो पुत्री बताए गए हैं।

अहरौला थाना क्षेत्र के गोपालगंज बाजार के पास गत 19 अप्रैल को दो बाइकों की टक्कर में स्थानीय समदी ग्राम निवासी 28 वर्षीय राजेश घायल हो गया। शहर के निजी अस्पताल में उपचाराधीन राजेश ने शुक्रवार की शाम इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के तीन पुत्र बताए गए हैं।

मेंहनगर प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के करौती गांव के समीप शनिवार की दोपहर करीब 12 बजे स्थानीय जयनगर क्षेत्र स्थित परीक्षा केंद्र से परीक्षा देकर लौट रहे परीक्षार्थियों की बाइक अनियंत्रित होकर बिजली खंभे से टकरा गई। इस दुर्घटना में बाइक सवार तीन परीक्षार्थी घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। हालत गंभीर देख उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया। जबकि दो अन्य घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा है। मृतक की शिनाख्त मो. आकिफ (23) पुत्र मो. अरशद के रूप में की गई। मृतक बिहार प्रांत के अररिया जिले का रहने वाला था। वहीं घायलों में अब्दुल रहमान (20) निवासी प्रांत बिहार व दिलशाद (18) पुत्र शमशेर निवासी जनपद प्रतापगढ़ बताए गए हैं। मृतक व घायल गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर स्थित जामिया ईस्लामिया मदरसे के छात्र बताए गए हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एक अन्य दुर्घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के रोडवेज बाईपास बंधे पर स्थित पेट्रोलपंप के समीप शुक्रवार की रात ट्रक और हुंडई कार की आमने-सामने हुई टक्कर में कार सवार की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त अनिल कुमार ¨सह (61) स्व. प्रेमनरायन ¨सह निवासी ग्राम ¨सहपुर थाना मेंहनगर के रूप में हुई। मृतक रेलवे विभाग से सेवा निवृत होने के बाद वर्तमान में एनटीपीसी पटना में कार्यरत थे। दुर्घटना के वक्त वह शहर से सटे करतालपुर क्षेत्र निवासी अपनी बहन के घर जा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.