Move to Jagran APP

कलेक्ट्रेट से पहले शुरू काम, निर्माण कार्य बेलगाम

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : शहर की हाइटेक कलेक्ट्री कचहरी पूरी तरह से बनकर तैयार हो गई है और इसका उ

By Edited By: Published: Mon, 23 Jan 2017 05:44 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 05:44 PM (IST)
कलेक्ट्रेट से पहले शुरू काम, निर्माण कार्य बेलगाम
कलेक्ट्रेट से पहले शुरू काम, निर्माण कार्य बेलगाम

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : शहर की हाइटेक कलेक्ट्री कचहरी पूरी तरह से बनकर तैयार हो गई है और इसका उद्घाटन भी हो गया है। इसके बावजूद इसके पहले से शुरू हुए अत्याधुनिक रोडवेज का निर्माण ढाई साल बाद भी पूरा नहीं हो सका। इसकी वजह से सड़कों पर रोडवेज बसें जहां कब्जा जमाएं हैं वहीं बसों के हार्न से आस-पास के लोग तमाम बीमारियों के शिकार भी हो रहे हैं। यही नहीं गर्मी, जाड़ा, बरसात सभी मौसम में यात्रियों की फजीहत हो रही है। आएदिन जाम की वजह से लोग जूझ रहे हैं। यह निर्माण कार्य कब तक पूरा होगा, इसका जवाब देने वाला कोई नहीं है।

loksabha election banner

तत्कालीन परिवहन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने अपने जनपद के लोगों को बेहतर बस सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से अत्याधुनिक रोडवेज के निर्माण का शिलान्यास ढाई साल पहले किया था। इसी के साथ इसका युद्धस्तर पर निर्माण भी शुरू हो गया था। इस बीच परिवहन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव को वन मंत्री भी बना दिया गया। यानी परिवहन विभाग उनसे हट गया। इसकी वजह से उनकी भी नजर उधर से हट गई। कार्यदायी संस्था कार्य भी कर रही थी लेकिन छह माह पूर्व अचानक इसका निर्माण कार्य रूक गया। इसके बाद से निर्माण कार्य रुका हुआ है। यही नहीं 16 करोड़ इसकी लागत निर्धारित की गई थी और अब लागत भी बढ़ गई। छह करोड़ रुपये लागत कैबिनेट में एक माह पहले पास भी कर दिया गया लेकिन अभी तक कार्य शुरू नहीं हुआ। जबकि इसके पीछे डेढ़ साल पहले ही कलेक्ट्रेट का निर्माण शुरू हुआ था और वह पूरी तरह से बनकर तैयार हो गई है। ऐसे में कहीं दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है कि इसका निर्माण कार्य कब तक पूरा होगा। पिछले तीन साल से रोडवेज क्षेत्र के लोग प्रेशर हार्न व वायु प्रदूषण की वजह से तमाम बीमारियों के शिकार भी हो रहे हैं। आला अफसरों को अवगत कराया जा चुका है लेकिन लग रहा है कि रोडवेज का निर्माण जल्द पूरा नहीं हो पाएगा। विस चुनाव में यह मामला काफी तूल पकड़ सकता है।

-------------

किसी तरह हटे प्राइवेट वाहन

रोडवेज परिसर में घुस कर वाहन बैठाने वालों से मुसीबत तो मिल गई लेकिन रोडवेज का निर्माण पूरा न होने की वजह से स्थिति जस की तस है। अब प्राइवेट की जगह सरकारी बस के ड्राइवर प्रेशर हार्न व आड़े तिरछे बस खड़ी कर लोगों को जलालत झेलने पर मजबूर कर रहे हैं। जिलाधिकारी सुहास एलवाई के आदेश के बावजूद समस्या का समाधान नहीं दिख रहा है।

----------------

वर्जन----

वर्तमान समय में कार्य धीमी गति से चल रहा है। पैसा कम होने की वजह से निर्माण निगम एजेंसी ने कार्य रोक दिया था। शासन से सीधे पैसा एजेंसी को आता है ऐसे में काम कब पूरा होगा, यह मुझे मालूम नहीं है।

धर्मेंद्र यादव : आरएम राडवेज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.