Move to Jagran APP

विषधर व बिच्छू ने ली महिला सहित तीन की जान

आजमगढ़ : तीन स्थानों पर विषैले सर्प व बिच्छू के डंक मारने से विष प्रभाव के चलते महिला सहित तीन लो

By Edited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 11:24 AM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 11:24 AM (IST)
विषधर व बिच्छू ने ली महिला सहित तीन की जान

आजमगढ़ : तीन स्थानों पर विषैले सर्प व बिच्छू के डंक मारने से विष प्रभाव के चलते महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। महिला की जान लेने वाले सर्प को पकड़ते समय विषधर ने 60 वर्षीय वृद्ध को भी डंस लिया। हमलावर सर्प व अचेत वृद्ध के साथ गांव के लोग इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। उपचाराधीन वृद्ध की हालत गंभीर बनी हुई है।

prime article banner

मेंहनगर थाना क्षेत्र के देवइत ग्राम निवासी पर¨वद चौहान की 22 वर्षीय पत्नी उर्मिला को रविवार की सुबह घर में छिपे सर्प ने डंस लिया। दवा, इलाज के दौरान कोई लाभ न होते देख परिजन उसे गाजीपुर व बलिया जिले की सीमा पर स्थित अमवा की सती माई स्थान पर ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। सोमवार की सुबह मृतका की जान लेने वाले सर्प को पकड़ने वाले सपेरे को बुलाया। उसके प्रयास से घर में छिपा सर्प बाहर निकला और फिर उपले के ढेर में घुस गया। उपले को हटाकर सपेरे ने डंडे के माध्यम से सर्प को पकड़ना चाहा उसी दौरान वहां मौजूद गांव के 60 वर्षीय रामचंदर ने विषधर को पकड़ लिया। पकड़ ढीली होने पर सर्प ने रामचंदर के हाथ में डंस लिया। किसी तरह लोगों ने सर्प को काबू में कर मटके में रखा और विष प्रभाव से अचेत रामचंदर के साथ सर्प को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जिला अस्पताल में रामचंदर का उपचार चल रहा है।

रानी की सराय प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के बिट्ठलपुर गांव में सोमवार की भोर करीब चार बजे लघुशंका मालूम होने पर घर से बाहर निकले 16 वर्षीय राहुल पुत्र श्यामा यादव के पैर में सर्प ने डंस लिया। राहुल के बताने पर परिजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में ही राहुल ने दम तोड़ दिया। परिजन शव लेकर घर लौटे। शव देखते ही परिवार में कोहराम मच गया। मृतक किशोर तीन भाई-बहन में सबसे छोटा व कक्षा नौ का छात्र था। इसी क्रम में जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के लाटघाट रुद्रपुर गांव में सोमवार की सुबह घर के बाहर खेल रहे आठ वर्षीय सिकेल पुत्र शिवकुमार को बिच्छू ने डंक मार दिया। विष प्रभाव से अचेत बालक को परिजन लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। इलाज के दौरान उपचाराधीन बालक की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.