Move to Jagran APP

करेंट से डाककर्मी सहित दो की मौत

आजमगढ़ : जिले के गंभीरपुर कस्बे में मंगलवार की सुबह सबमर्सिबल पंप में उतरे करेंट की चपेट में आ जाने

By Edited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 07:49 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 07:49 PM (IST)
करेंट से डाककर्मी सहित दो की मौत

आजमगढ़ : जिले के गंभीरपुर कस्बे में मंगलवार की सुबह सबमर्सिबल पंप में उतरे करेंट की चपेट में आ जाने से नहाने गए डाककर्मी की मौत हो गई। वहीं बरदह थाना क्षेत्र के बीकापुर गांव में नलकूप चालू करते समय करेंट की चपेट में आ जाने से अधेड़ किसान ने दम तोड़ दिया।मुहम्मदपुर प्रतिनिधि के अनुसार कंधरापुर थाना क्षेत्र गदनपुर हिच्छनपट्टी ग्राम निवासी प्रवीण कुमार (28) पुत्र जयप्रकाश गंभीरपुर क्षेत्र के छांउ उपडाकघर में रनर पद पर तैनात था। प्रतिदिन गंभीरपुर बाजार से उपडाकघर तक डाक ले जाने की वजह से उसने बाजार में ही किराए पर कमरा ले रखा था। मंगलवार की सुबह ड्यूटी पर जाने की तैयारी में वह अपने मकान के आंगन में नहाने गया था। उसी दौरान सबमर्सिबल पंप में उतरे करेंट की चपेट में आ जाने से वह चीखते हुए गिर पड़ा। मकान में रह रहे अन्य लोग चीख सुनकर मौके पर पहुंचे और आनन-फानन डाककर्मी प्रवीण को उपचार के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पाते ही डाक विभाग के लोग व परिजन भी रोते-बिलखते मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक दो भाइयों में बड़ा था। डाककर्मी की मौत की खबर पाकर मौके पर पहुंची डाकघर के निरीक्षक आरडी यादव ने बताया कि मृतक के परिवार को तत्काल क्षेत्रीय कल्याण निधि से दस हजार रुपये की मदद प्रदान की जाएगी। साथ ही विभागीय अनुकंपा के आधार पर परिवार के एक सदस्य को नौकरी व अन्य विभागीय मदद भी मृतक के परिवार को उपलब्ध कराई जाएगी।

prime article banner

बरदह प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के बीकापुर गांव निवासी 55 वर्षीय रामफल राजभर का नलकूप घर से कुछ दूरी पर स्थित है। दोपहर करीब तीन बजे क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बहाल होने पर रामफल अपने खेत की ¨सचाई के लिए नलकूप चालू करने गया। इसी दौरान स्टार्टर में प्रवाहित करेंट की चपेट में आ जाने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी परिजनों को कुछ देर बाद हुई। सूचना पाकर क्षेत्रीय विधायक बेचई सरोज व मुकामी थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच गए। विधायक की सूचना पर तहसीलदार मार्टीनगंज भी मृतक के घर पहुंचे और उन्होंने किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत सरकार द्वारा प्रदत्त धनराशि दिलाने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.