Move to Jagran APP

पांच प्रत्याशियों ने वापस लिए नामांकन पत्र

अमिलो (आजमगढ़) : चीनी मिल सठियांव में 27 जुलाई को डेलिगेट सदस्य के 220 पदों के लिए चुनाव होना है।

By Edited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 10:27 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2016 10:27 PM (IST)
पांच प्रत्याशियों ने वापस लिए नामांकन पत्र

अमिलो (आजमगढ़) : चीनी मिल सठियांव में 27 जुलाई को डेलिगेट सदस्य के 220 पदों के लिए चुनाव होना है। शुक्रवार को जांच के बाद 178 नामांकन पत्र वैध पाए गए, लेकिन शनिवार को नाम वापसी के दिन पांच नामांकन पत्र अलग-अलग संचालक मंडलों के प्रत्याशियों ने स्वेच्छा से वापस ले लिए हैं। इसके बाद 173 नामांकन पत्रों के आधार पर प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए गए। इनमें विभिन्न संचालक मंडल व डेलिगेट सदस्य पद में से मात्र 15 पदों पर ही चुनाव होना है। शेष पर निर्विरोध निर्वाचन होना तय है।

loksabha election banner

चीनी मिल में सुबह 10 बजे से दो बजे तक पर्चा वापसी का सिलसिला चलता रहा है। निर्वाचन अधिकारी अमृत लाल ¨बद ने बताया संचालक मंडल उकरौड़ा के डेलीगेट क्षेत्र आजमपुर से मूलचंद, मंडल क्षेत्र मुहब्बतपुर के फखरूद्दीनपुर से इंतेशार, मंडल क्षेत्र भदीड़ के बंदीघाट से रामशब्द, जमीलपुर के डेलीगेट क्षेत्र भीलमपुर से योगेंद्र एवं रामवृक्ष ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया।

...

- किसी को शेर तो किसी को मिली कार

-चुनाव निशान दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक प्रत्याशियों को आवंटित किया गया। किसी को शेर तो किसी को मोटर कार, आलमारी, घोड़ा तो छाता आदि निशान मिले। इन्हीं निशानों पर ही प्रत्याशियों को अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करनी होगी।

....

- कुछ लोग बनेंगे निर्विरोध, कई क्षेत्रों में होगी लड़ाई

-निर्विरोध चुने जाने वाले संचालक मंडल एवं डेलीगेट क्षेत्रों में मुहब्बतपुर, रानी की सराय, खानपुर भगतपट्टी, जहानागंज, भदीड़, मऊ, दयालपुर, साधन सहकारी समिति व अन्य समितियों से इन क्षेत्रों प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय है। इसी प्रकार जमीलपुर संचालक मंडल के अनवारा देवारा में डेलीगेट पद के लिए चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में ताल ठोकने की तैयारी कर रहे हैं तो जुआ रामपुर में दो प्रत्याशी, शीतलपुर में दो, डेलीगेट क्षेत्र जमीलपुर में दो आमने-सामने हैं। संचालक मंडल क्षेत्र सठियांव के डेलीगेट क्षेत्र रानीपुर से चार, खेमऊपुर से दो प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। संचालक मंडल क्षेत्र मुड़ियार के डेलीगेट क्षेत्र मद्दुपुर से तीन, संचालक मंडल क्षेत्र सुराई के डेलीगेट क्षेत्र सुराई से चार प्रत्याशी, डेलीगेट क्षेत्र गूजरपार से दो, देवरिया खालसा से दो प्रत्याशी चुनावी मैदान अपनी किस्मत आजमाने को तैयारी में हैं। संचालक मंडल क्षेत्र उकरौड़ा के डेगलीगेट खोजापुर से दो, चंडेश्वर से दो, ऊंचा गांव से दो, सिविल लाईन से दो, अनंतपूरा से दो प्रत्याशी चुनावी मैदान में आमने-सामने होंगे।

....

- मतदान को पहचान पत्र जरूरी

-निर्वाचन अधिकारी/ उपजिलाधिकारी अमृतलाल ¨बद ने बताया कि चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मदाताओं के लिए निर्देश है कि वह एक फोटोयुक्त आइडी साथ में लाएं तभी मतदान कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.