Move to Jagran APP

सराफा व्यवसायी हत्याकांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार

कब्जे से लूटे गए जेवर, दो असलहे व तीन बाइक बरामद फोटो..14सी. आजमगढ़ : जिले की स्वात टीम व तरव

By Edited By: Published: Tue, 26 Apr 2016 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2016 10:50 PM (IST)
सराफा व्यवसायी हत्याकांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार

कब्जे से लूटे गए जेवर, दो असलहे व तीन बाइक बरामद

loksabha election banner

फोटो..14सी.

आजमगढ़ : जिले की स्वात टीम व तरवां थाने की पुलिस के संयुक्त प्रयास से सोमवार की शाम तरवां थाने से चंद कदम की दूरी पर बीते शुक्रवार को सराफा व्यवसायी जितेन्द्र सोनी की हत्या कर जेवर लूटने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए बदमाशों व पुलिस टीम के बीच तरवां क्षेत्र के बेला गांव स्थित पुल के पास हल्की मुठभेड़ भी हुई। इस दौरान गिरफ्तार अपराधियों के तीन साथी मौके से भागने में सफल रहे। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने लूटे गए 40 ग्राम सोने व एक किलो 850 ग्राम चांदी के जेवर, दो तमंचे मय कारतूस तथा तीन बाइक बरामद किया है।

22 अप्रैल को दिन में करीब 11 बजे तरवां बाजार स्थित थाना मोड़ पर आभूषण व्यवसायी जितेंद्र सोनी की दुकान में ग्राहक बनकर आए बदमाशों ने सिर में गोली मारकर हत्या कर दी और लगभग तीन लाख के जेवर लूटकर मेंहनाजपुर की ओर भाग निकले। घटना को चुनौती मानते हुए एसपी दयानंद मिश्र ने एसपी सिटी की निगरानी में अपराधियों को दबोचने के लिए पुलिस टीम गठित की। स्वात टीम को भी घटना के खुलासा हेतु लगाया गया था। सोमवार की शाम पुलिस टीमें क्षेत्र के नाथपुर में मौजूद थी। इसी दौरान तरवां थाने पर तैनात उपनिरीक्षक रविन्द्र सोनकर को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि अंतरजनपदीय गिरोह के आधा दर्जन अपराधी क्षेत्र में मौजूद हैं। उन्होंने इस बात से अपने सहयोगियों को अवगत कराया और पुलिस टीम बदमाशों को दबोचने के लिए निकल पड़ी। क्षेत्र के बेला पुल के पास शाम करीब पांच बजे पुलिस और बदमाशों के बीच सामना हुआ। पुलिस द्वारा ललकारे जाने पर बदमाशों ने फाय¨रग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन बदमाशों को दबोच लिया जबकि तीन अन्य बदमाश मौके पर अपनी बाइक छोड़कर भागने में सफल रहे। पकड़े गए बदमाशों से हुई पूछताछ के दौरान तरवां एवं मेंहनाजपुर में हत्या व लूट के साथ ही देवगांव कोतवाली क्षेत्र में भी लूट की घटना का खुलासा हुआ। गिरफ्तार बदमाशों ने गाजीपुर जनपद में भी अपराध की कई घटनाओं के बारे में कबूला। पकड़े गए बदमाशों में शिवकुमार पुत्र जयप्रकाश यादव ग्राम सेमरौल व दुर्गेश उर्फ राधे पुत्र शंकर नाथ ग्राम भंगारी पट्टी थाना क्षेत्र सादात एवं दीपक पुत्र सुरेश राम ग्राम कैथवली थाना बहरियाबाद जनपद गाजीपुर के निवासी बताए गए हैं। बदमाशों ने मौके से फरार साथियों के बारे में भी पुलिस को बताया जिनकी तलाश में पुलिस टीमें रवाना कर दी गई हैं। एसपी डीएन मिश्र ने इस घटना में मुख्य भूमिका निभाने वाले एसआई रविन्द्र सोनकर व टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.