Move to Jagran APP

अव्यवस्था को लेकर हंगामा, रजिस्टर भी फाड़ा

आजमगढ़ : डब्ल्यूएचओ द्वारा लांच की जाने वाली वैक्सीन ¨प्रटा वैलेंट के प्रशिक्षण के दौरान भूमि पर

By Edited By: Published: Thu, 19 Nov 2015 08:17 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2015 08:17 PM (IST)
अव्यवस्था को लेकर हंगामा, रजिस्टर भी फाड़ा

आजमगढ़ : डब्ल्यूएचओ द्वारा लांच की जाने वाली वैक्सीन ¨प्रटा वैलेंट के प्रशिक्षण के दौरान भूमि पर बैठने व तमाम अव्यवस्थाओं को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार की सुबह दस बजे के करीब मार्टीनगंज स्वास्थ्य केन्द्र पर जमकर हंगामा मचाया। इस दौरान प्रशिक्षण रजिस्टर को भी फाड़ दिया गया। इतना ही नहीं स्वास्थ्य केन्द्र का घेराव भी किया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत किया।

loksabha election banner

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं गुरुवार को प्रशिक्षण के लिए स्वास्थ्य केन्द्र पर बुलाया गया था। इसमें ¨प्रटा वैलेंट वैक्सीन का प्रशिक्षण दिया जाना था। समय से 300 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए लेकिन बैठने की कोई व्यवस्था नहीं थी। आरोप यह भी है कि भूमि पर बैठाने के बावजूद ट्रे¨नग नहीं दी गई। इससे कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और ब्लाक अध्यक्ष विद्योत्मा राय के नेतृत्व में जमकर हंगामा काटा। ब्लाक अध्यक्ष विद्योत्मा राय का आरोप है कि उन्हें किसलिए बुलाया जा रहा है, यह भी नहीं बताया गया। ट्रे¨नग के लिए कोई व्यवस्था भी नहीं की गई थी। इस संबंध में सीडीपीओ विनीता अग्रहरि ने बताया कि हमें इस तरह के प्रशिक्षण का पता ही नहीं हैं। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. धनंजय पांडेय ने बताया कि हमारे पास जितनी व्यवस्था थी किया था लेकिन प्रशिक्षण रजिस्टर फाड़ा गया यह ज्यादती है। दोषी लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में आला अफसरों को अवगत करा दिया गया है। प्रदर्शन करने वालों में आशा यादव, किरन यादव, सीमा, सरोज यादव, चंद्रिका, सरोजा, कंचन, जीनत, अमिता, कुमुदलता, बिन्दूमती, प्रतिमा, माधुरी, संगीता, प्रतिभा, सरोजनी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.