Move to Jagran APP

घटने लगीं घाघरा, एसडीएम ने किया दौरा

जीयनपुर (आजमगढ़) : एक दिन पहले खतरे के निशान से तीन सेंटीमीटर ऊपर बहने वाली घाघरा का जलस्तर गुरुवार

By Edited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 07:33 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 07:33 PM (IST)
घटने लगीं घाघरा, एसडीएम ने किया दौरा

जीयनपुर (आजमगढ़) : एक दिन पहले खतरे के निशान से तीन सेंटीमीटर ऊपर बहने वाली घाघरा का जलस्तर गुरुवार को 26 सेंटीमीटर घट गया। अब यह लाल निशान से 23 सेंटीमीटर नीचे आ गया है। ऐसे में किनारे बसे गांव के लोगों ने राहत की सांस जरूर ली है लेकिन कटान की आशंका ने किसानों की नींद गायब कर दी है। उधर एसडीएम सगड़ी अनिल कुमार ¨सह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर जायजा लिया। उन्होंने संबंधितों को एहतियात बरतने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

सगड़ी तहसील क्षेत्र में घाघरा का जलस्तर जहां चार रोज से तेजी बढ़ रहा था वहीं गुरुवार को जल स्तर में 26 सेंटी मीटर कमी दर्ज की गई। इससे प्रशासन से लेकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। उधर, एसडीएम सगड़ी अनिल कुमार ¨सह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लोगों की समस्याओं को जाना। एसडीएम डीघिया नाला और बदरहुआ सहित करीब आधा दर्जन स्थानों पर गए। फिलहाल तो कोई खतरे जैसी बात नहीं है लेकिन घटाव तेजी से हुआ तो कटान की आशंका और होगी। उल्लेखनीय है कि गुरुवार से जल स्तर घटने लगा है। इससे कहीं-कहीं हल्की कटान भी हुई। उल्लेखनीय है कि बुधवार को बदरहुआ पर जल स्तर 71.27 था वहीं गुरुवार को 71.10 सेंटी मीटर जल स्तर दर्ज किया गया। डिघिया नाला पर बुधवार को 70.46 सेंटी मीटर था गुरुवार को जल स्तर 70.20 सेंटी मीटर जल स्तर दर्ज किया गया। नदी का जल स्तर घटने से गुरुवार को महुला (छितौनी) बांध से उत्तर नोज नम्बर एक से पूरब एक किलो मीटर दूर तो शहवदिया गांव के सिवान में बेहद हल्की कटान हुई। आशंका जताई जा रही है कि जलस्तर घटने के साथ कटान तेज हो सकता है। कुछ वर्षों में अब तक घाघरा में सैकड़ों एकड़ उपजाऊ भूमि समाहित हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.