Move to Jagran APP

कार्टून बने रहे आकर्षण के केन्द्र

आजमगढ़ : मतदाता पहचान पत्र व आधार कार्ड से लोगों को जोड़ने के लिए अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ऋतु सुहास ने

By Edited By: Published: Thu, 30 Apr 2015 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2015 06:01 PM (IST)
कार्टून बने रहे आकर्षण के केन्द्र

आजमगढ़ : मतदाता पहचान पत्र व आधार कार्ड से लोगों को जोड़ने के लिए अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ऋतु सुहास ने अभियान छेड़ दिया है। गुरुवार को कार्टूनों के माध्यम से हर दफ्तरों व शा¨पग मार्ट मे जाकर लोगों को जागरुक किया गया। इस दौरान उन्होंने तहसील सदर में बीएलओ की बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया और कार्यों की समीक्षा भी किया।

loksabha election banner

इस दौरान अतिरिक्त मजिस्ट्रेट कहा कि वोटरलिस्ट में एक जगह से ज्यादा नाम रहना कानून अपराध है। इसके लिए एक साल का कारावास की भी सजा हो सकती है। ऐसे में सभी मतदाताओं को इससे सबक लेने की जरूरत है और सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्य में सहयोग करना चाहिए। हर मतदाता को आधार कार्ड से जोड़ा जाना है। इसके लिए सभी बीएलओ को लगा दिया गया है। उन्होंने बीएलओ से कहा कि ऐसे मतदाताओं को चिह्नित करें जो एक स्थान के अलावा कई स्थानों पर नाम डलवाकर इसका दुरुपयोग कर रहे हैं। इसके पूर्व जिलाधिकारी सुहास एलवाई कार्यालय में दो कार्टून जागरुकता के उद्देश्य से पहुंचे। यह वोटर मतदाता व आधार कार्ड को ¨लक करने का निशुल्क फार्म भी वितरित कर रहे हैं। इसके अलावा आयुक्त कार्यालय परिसर में कार्टून आकर्षण का केन्द्र बने रहें। यहां भी लोगों को घूम-घूमकर निशुल्क आवेदन पत्र वितरित किया। कुल मिलाकर कार्टून के माध्यम से किया जा रहा प्रचार प्रसार अधिकारियों, कर्मचारियो व जनमानस में चर्चा का केंद्र बना रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.