Move to Jagran APP

पर्चा आउट की अफवाह, सड़क पर उतरे अभ्यर्थी

आजमगढ़ : प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा की पहली पाली तो सकुशल संपन्न हो गई लेकिन दूसरी पाली की परीक्षा श

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 08:13 PM (IST)
पर्चा आउट की अफवाह, सड़क पर उतरे अभ्यर्थी

आजमगढ़ : प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा की पहली पाली तो सकुशल संपन्न हो गई लेकिन दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले ही पर्चा आउट होने की अफवाह पर अभ्यर्थी सड़क पर उतर गए। हरबंशपुर में रास्ता जाम कर परीक्षा को निरस्त करने की मांग करने लगे। जाम की खबर पर प्रशासन का भी पसीना छूटने लगा और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जाम कर रहे लोगों को समझाया कि वह परीक्षा दें, आगे जांच में अगर गड़बड़ी पाई जाएगी और परीक्षा निरस्त होगा तो दोबारा मौका दिया जाएगा। फिलहाल प्रशासन के समझाने पर दूसरी पाली की भी परीक्षा सकुशल संपन्न हो गई।

loksabha election banner

प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा के लिए जिले में शिब्ली नेशनल पीजी कालेज, इंटर कालेज, अग्रसेन पीजी कालेज, चिल्ड्रेन हायर सेकेंडरी स्कूल हरबंशपुर, दुर्गा जी कालेज चंडेश्वर समेत 33 केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में 16 हजार चार सौ अभ्यर्थियों को भाग लेना था। पहली पाली में सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक परीक्षा हुई। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद ढाई बजे से शाम साढ़े चार बजे तक होनी थी कि उसी दौरान खबर उड़ी कि पर्चा आउट होने के कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई है।

इस सूचना के बाद अभ्यर्थी भड़क गए और हरबंशपुर के पास रास्ता जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने अभ्यर्थियों को समझाया कि फिलहाल अभी ऐसा कोई ऊपर से निर्देश नहीं आया है इसलिए सभी लोग परीक्षा दें और अगर परीक्षा निरस्त भी होती है तो सभी को फिर से मौका दिया जाएगा। इसके बाद सभी ने दूसरी पाली की परीक्षा दी।

उधर प्रशासनिक सूत्र बताते हैं कि किसी ने डीजीपी के वार्डशप पर समय से पहले पर्चा भेज दिया था। इस बाबत उन्होंने सभी जिलों को अवगत करा दिया लेकिन सभी जिलों में जांच के बाद ऐसा कुछ सामने नहीं आया तो डीजीपी ने जांच का आदेश दे दिया। जांच के बाद जो स्थिति बनेगी उसके आधार पर आगे का निर्णय लिया जाएगा। परीक्षा के नोडल अधिकारी व अपर जिलाधिकारी प्रशासन आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि फिलहाल जिले में परीक्षा शांति पूर्ण ढंग से संपन्न हो गई है। अनुपस्थित अभ्यर्थियों की गणना अभी पूरी नहीं हो सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.