Move to Jagran APP

नहर का टूटा तटबंध, सैकड़ों बीघा फसल डूबी

अहरौला (आजमगढ़) : विकास खंड अहरौला की ग्रामसभा अजगरा स्थित ¨सचाई खंड टांडा द्वितीय उप खंड शाहपुर माइ

By Edited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 07:11 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 07:11 PM (IST)
नहर का टूटा तटबंध, सैकड़ों बीघा फसल डूबी

अहरौला (आजमगढ़) : विकास खंड अहरौला की ग्रामसभा अजगरा स्थित ¨सचाई खंड टांडा द्वितीय उप खंड शाहपुर माइनर को तटबंध टूटने से आसपास के सैकड़ों बीघा गेहूं व सरसों की फसल जलमग्न हो गई।

loksabha election banner

क्षेत्र के किसान अजगरा निवासी अरुण ¨सह ने बताया कि दो दिन से माइनर का तटबंध टूटा है। इसकी जानकारी ¨सचाई विभाग को भी दी गई लेकिन अभी तक तटबंध बांधा नहीं गया। अकबेलपुर अजगरा के किसान राजबहादुर यादव, उमाकांत, भानुप्रताप ¨सह ने बताया कि नहर को ओवरफ्लो हो जाने से तटबंध टूट गया। इससे क्षेत्र की सैकड़ों एकड़ गेहूं एवं सरसों की फसल डूब गई। लोगों का कहना है कि ¨सचाई विभाग के अधिकारी से बार-बार करने पर भी माइनर को बांधा नहीं गया। इस संबंध में अंबेडकरनगर ¨सचाई विभाग के एसडीओ द्वितीय तीरथ ¨सह ने बताया कि सोमवार की सुबह इस बात की जानकारी हुई है और नहर में पानी की आपूर्ति हेड से बंद कर दिया गया है। सींचपाल को मौके पर जांच के लिए भेजा गया है कि नहर कटी है या काटी गई है। उन्होंने कहा कि यदि नहर ओवरफ्लो होकर कटी है तो किसानों के हित में इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी जाएगी। यदि कहीं काटी गई है तो संबंधित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.