Move to Jagran APP

अपराधियों की गिरफ्तारी को 15 दिन की मोहलत

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : अतरौलिया थाना क्षेत्र के भीलमपुर छपरा गांव निवासी पूर्व प्रधान व ठेकेदार शैले

By Edited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 08:15 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 08:15 PM (IST)
अपराधियों की गिरफ्तारी को 15 दिन की मोहलत

बूढ़नपुर (आजमगढ़) : अतरौलिया थाना क्षेत्र के भीलमपुर छपरा गांव निवासी पूर्व प्रधान व ठेकेदार शैलेंद्र ¨सह की हत्या के छह दिन बीत जाने के बाद भी अपराधियों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी। इससे ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार की सुबह आठ बजे एक बार पुन: सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय प्रकाश ¨सह व जयनाथ ¨सह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने फैजाबाद-लखनऊ हाइवे पर धरना दिया और जाम लगा दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम बूढ़नपुर और सीओ को राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा और अधिकारियों के आश्वासन पर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए 15 दिन की और मोहलत दी। इसके बाद लगभग 11 बजे जाम समाप्त हुआ।

loksabha election banner

धरना-प्रदर्शन को संबोधित करते हुए जयनाथ ¨सह ने कहा कि सपा शासन में पुलिस के हाथ बंधे हैं। उनको असली अपराधियों के पकड़ने पर दंडित किया जाता है और कद्दावर मंत्री की भैंस के गुम होने पर डीजीपी स्तर के अधिकारी लगकर 24 घंटे में पर्दाफाश कर देते हैं लेकिन पूर्व प्रधान व ठेकेदार शैलेंद्र ¨सह की हत्या को छह दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक असली मुल्जिमों को गिरफ्तार नहीं कर सकी। इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पुलिस घटना को पर्दाफाश करना नहीं चाह रही है। सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन विजय प्रकाश ¨सह ने कहा कि अपराधी लालबत्ती में घूम रहा है और पुलिस मजबूर और लाचार बनी है लेकिन पुलिस को घटना का शीघ्र पर्दाफाश करना होगा। इस दौरान भाजपा नेताद्वय ने राज्यपाल के नाम संबोधित पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन उपजिलाधिकारी बूढ़नपुर अमृतलाल ¨बद व सीओ बूढ़नपुर एमए सिद्दीकी को सौंपा। अधिकारीद्वय ने आश्वासन दिया कि घटना की प्राथमिकी अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ दर्ज कराई गई है। इसलिए मामला थोड़ा पेचीदा है लेकिन ¨बदुओं पर गहनता से छानबीन की जा रही है और जल्द अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। इसके बाद सुबह लगभग 11 बजे जाम समाप्त कराया हो गया। धरना-प्रदर्शन और जाम में काफी संख्या में महिलाएं व बच्चे भी शामिल रहे। बूढ़नपुर चौराहे के चारो तरफ वाहनों की लंबी कतारे लग गई थी।

इनसेट :::

क्या हैं प्रमुख मांगें

दो दिन पूर्व और शुक्रवार को भी उपजिलाधिकारी व सीओ का दिए गए ज्ञापन में पांच सूत्रीय मांगें शामिल रहीं। इसमें अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द कराई जाए, घटना के पर्दाफास के लिए सीबीआइ की संस्तुति की जाए, मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाई जाय, परिजनो को 20 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाय, मृतक के परिजनों की सुरक्षा दी जाय और बच्चों की शिक्षा सरकारी खर्च से पूरी कराई जाय।

इनसेट :::

कई थानों की पुलिस रही तैनात

पूर्व प्रधान व ठेकेदार शैलेन्द्र ¨सह की हत्या के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बूढ़नपुर चौराहे पर जाम की सूचना पाकर काफी संख्या में पुलिस भी पहुंच गई। किसी भी स्थिति से निबटने के लिए अतरौलिया, कप्तानगंज एवं अहिरौला थाने की पुलिस के साथ ही तहसीलदार बूढ़नपुर छेदीलाल ¨सह भी मौके पर पहुंचे थे। जाम इतना जबरदस्त था कि रस्सी बांधकर फैजाबाद, दीदारगंज, अतरैठ और जिला मुख्यालय मार्ग को चारो तरफ से जाम किया गया था। इससे वाहन तो दूर पैदल भी चल पाना मुश्किल था। इस जाम की एक खासियत यह दिखी की लोग अन्य जाम में किसी तरह जाम समाप्त कराने व इधर-उधर से निकलने का प्रयास करते हैं लेकिन राहगीर भी जाम में शामिल होकर विरोध कर रहे थे। जाम में बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.