Move to Jagran APP

प्रधान व कोटेदार समर्थक हुए आमने-सामने

मुबारकपुर/अमिलो(आजमगढ़) : मुबारकपुर के चक सिकठी इस्लामपुरा के ग्राम प्रधान और कोटेदार खाद्यान्न वितर

By Edited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 07:51 PM (IST)
प्रधान व कोटेदार समर्थक हुए आमने-सामने

मुबारकपुर/अमिलो(आजमगढ़) : मुबारकपुर के चक सिकठी इस्लामपुरा के ग्राम प्रधान और कोटेदार खाद्यान्न वितरण को लेकर शुक्रवार की सुबह लगभग नौ बजे अपने-अपने समर्थकों के साथ आपस में भिड़ गए। इससे गाव में अफरातफरी मच गई। कोटेदार समर्थक कुछ इतने आक्रोशित थे कि उन्होंने भागते हुए प्रधान को दौड़ा लिया, जिससे मजबूरन प्रधान को एक मस्जिद में शरण लेनी पड़ी। उधर सूचना पाकर पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर ग्राम प्रधान एवं कोटेदार को हिरासत में ले लिया और फिर उनका चालान भी कर दिया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार गाव में नजरेआलम की कोटे की दुकान है लेकिन खाद्यान्न एवं मिट्टी तेल आदि के वितरण से प्रधान गुलाम हुसैन संतुष्ट नहीं रहते और वे आएदिन उच्चाधिकारियों के लिखित शिकायत कर दुकान की जाच कराते रहते हैं। इससे कोटेदार उनसे नाराज रहा करते हैं। दूसरी ओर कोटेदार नजरेआलम का कहना है कि उनके कोटे में प्रति माह 38 क्विंटल खाद्यान्न एवं 2100 लीटर मिट्टी तेल वितरण के लिए आते हैं, जिन्हें सूचीबद्ध कार्डधारकों को वितरित कर दिया जाता है। उधर आरोप है कि प्रधान अपने लोगों को लाभान्वित करने का दबाव बनाते रहते हैं। इसी बात को लेकर दोनों में हर समय तना-तनी की स्थिति बनी रहती है। शुक्रवार की घटना के बारे में बताया जाता है कि कोटेदार एक कार्डधारक को उसका हक देने में आना-कानी कर रहा था, जिसकी सूचना मिलने पर प्रधान ने मौके पर पहुंचकर कोटेदार के समर्थन में कुछ बोल दिया, जो मारपीट का कारण बन गया। दोनों के समर्थक आमने- सामने हो गए, जिससे कुछ देर के लिए गाव में अफरातफरी मच गई। समाचार लिखे जाने तक पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.