Move to Jagran APP

27 से शुरू होगा मुबारकपुर विद्युत उपकेंद्र का निर्माण

मुबारकपुर/अमिलो (आजमगढ़) : मुबारकपुर व आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों के बुनकरों व विद्युत उपभोक्ताओं क

By Edited By: Published: Tue, 25 Nov 2014 07:49 PM (IST)Updated: Tue, 25 Nov 2014 07:49 PM (IST)
27 से शुरू होगा मुबारकपुर विद्युत उपकेंद्र का निर्माण

मुबारकपुर/अमिलो (आजमगढ़) : मुबारकपुर व आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों के बुनकरों व विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं व बिलों की गड़बड़ी से संबंधित समस्याओं को सुनने के लिए मंगलवार को पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रबन्ध निदेशक डा. काजल मुबारकपुर विद्युत उपकेंद्र पर 3.30 बजे पहुंची और लोगों से रू-ब-रू हुई।

loksabha election banner

बहुप्रतीक्षित 132 केवी विद्युत उपकेंद्र जो सरैया मलिक सुदनी में निमार्ण हेतु सरकार का निर्णय जल्द ही फलीभूत होने जा रहा है। प्रबंध निदेशक ने बताया कि 27 नवंबर से उसका निर्माण शुरू हो जाएगा। इतना सुनते ही केंद्र पर मौजूद सभी उपभोक्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रस्तावित विद्युत उपकेंद्र का बोर्ड उखाड़ने जाने के संबंध में बताया कि ऐसे लोगों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कहा कि जितनी आपूर्ति आजमगढ़ मुख्यालय व मुबारकपुर को हो रही है, उतनी प्रदेश के महानगरों को छोड़कर और कहीं होती है। कहा कि बकाया विद्युत बिल समय से जमा नही होंगे तो आने वाले समय में बिजली की होने वाली किल्लत से इंकार नहीं किया जा सकता। कहा कि बड़े बकायेदार अपना बकाया दो किश्तों में जमा कर सकते हैं। बिलों में गड़बड़ी, जिसमें दस हजार से लेकर तीन लाख तक के बिल उपभोक्ताओं को थमा दिए गए हैं, उसे तुरंत सही करने का निर्देश दिया। इस मौके पर प्रबंध निदेशक एमएल शर्मा, मुख्य अभियंता राजेन्द्र प्रसाद, अधीक्षण अभियंता अरुण कुमार, एसडीओ अरुण यादव, अवर अभियंता संजीव उपाध्याय, एसडीओ मनीष कुमार आदि उपस्थित थे।

और वसूले गए साढ़े तीन लाख

प्रबंध निदेशक के मुबारकपुर विद्युत उपकेंद्र पर आने की खबर से कर्मचारियों के कदम इतने तेज चले कि मात्र तीन घटे मे साढे़ तीन लाख की बकाया वसूली कर ली और चालीस गड़बड़ी वाले बिलों का संशोधन भी कर दिया गया। दस लोगों को नया कनेक्शन भी दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.