Move to Jagran APP

धरनारत संविदाकर्मी का अस्पताल में हंगामा

By Edited By: Published: Fri, 29 Aug 2014 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 29 Aug 2014 07:38 PM (IST)
धरनारत संविदाकर्मी का अस्पताल में हंगामा

चक्रपानपुर (आजमगढ़) : बकाया मानदेय भुगतान की मांग को लेकर राजकीय मेडिकल कालेज एवं सुपर फैसिलिटी हास्पिटल के संविदा कर्मियों का धरना दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। वहीं एक संविदा कर्मी द्वारा अस्पताल के एक मरीज के साथ बवाल करने से मामले ने तूल पकड़ लिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आरोपी संविदा कर्मी को हिरासत में लेकर शांति भंग की आशंका की धारा में चालान कर दिया।

loksabha election banner

मानदेय भुगतान को लेकर धरनारत संविदा कर्मियों की मांगों को देखते हुए बजट आते ही गुरुवार को ही राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. गणेश कुमार ने बकाया मानदेय की धनराशि आउटसोर्सिंग कंपनी के खाते में स्थानांतरित कर दिया। इसके बाद भी वे हड़ताल पर अडिग रहे। शुक्रवार की सुबह लगभग 10 बजे संविदा कर्मी दीपक यादव निवासी जलालपुर थाना जहानागंज कुछ अन्य साथियों के साथ ओपीडी में घुस गया और सभी काउंटर बंद करवाने लगा। इसका जब मरीजों ने विरोध किया तो संविदा कर्मी भड़क गए और मरीजों के साथ मारपीट पर उतारू हो गए। चिकित्सा अधीक्षक डा. एके सिंह की सूचना पर चौकी इंचार्ज अरविंद यादव हमराहियों के साथ पहुंच गए और मामला शांत कराया। इसके बाद आरोपी दीपक यादव का चालान कर दिया। चौकी इंचार्ज ने बताया कि हास्पिटल में स्थिति सामान्य है।

डीएम व एसपी को कराया अवगत

हड़ताली संविदा कर्मियों द्वारा कार्य बहिष्कार के दौरान मरीजों के साथ अभद्र व्यवहार, गाली-गलौज और मारपीट और अस्पताल के कार्य में बाधा पहुंचाने की घटना को हास्पिटल प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। इस संबंध में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं एसओ को शिकायती पत्र भेज कर पूरे मामले से अवगत कराया गया है। साथ ही जिला प्रशासन से हास्पिटल परिसर में शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके संबंध में मुकम्मल इंतजाम की अपील की गई है।

डायरेक्टर जनरल को लिखा पत्र

राजकीय मेडिकल कालेज एवं सुपर फैसिलिटी हास्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डा. एके सिंह ने डायरेक्टर जनरल चिकित्सा शिक्षा लखनऊ को भी पत्र लिख कर मामले से अवगत कराया है। मांग किया है कि हास्पिटल परिसर में सुरक्षा कर्मियों की नियुक्ति निजी कंपनी के माध्यम से न किया जाए। बल्कि एक्स सर्विसमैन, पीआरडी जवान और होमगार्ड की तैनाती की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.