Move to Jagran APP

ताने से तंग महिला ने की आत्महत्या

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 09:18 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 09:18 PM (IST)
ताने से तंग महिला ने की आत्महत्या

अहरौला/माहुल (आजमगढ़) : अहरौला थाना क्षेत्र के ग्राम पूरा रामजी में मंगलवार की रात परिजनों के ताने से तंग विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली। इस मामले में मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष पर बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए मुकामी थाने में छह लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार जौनपुर जनपद के सरपतहा थाना अंतर्गत उसरिया रामनगर निवासी रामआसरे यादव ने लगभग आठ वर्ष पूर्व अपनी पुत्री सीता (26) की शादी अहरौला क्षेत्र के पूरा रामजी ग्राम निवासी रामअजोर यादव के बड़े पुत्र विनोद के साथ की थी। शादी के बाद सीता को संतान सुख की प्राप्ति नहीं हो सकी। आरोप है कि इसके चलते परिवार वाले उसे अक्सर ताना मारते थे। बताते हैं कि सीता का पति विनोद गाव स्थित चट्टी पर पेट्रोल व डीजल बेचने का कार्य करता है। वह अक्सर दुकान पर ही सोता है। मंगलवार की रात सीता परिवार के लोगों को भोजन कराने के बाद पति को बुलाने चट्टी पर पहुंची जहा किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। इसके बाद सीता घर लौटी और घर में अपने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर सो गई। बुधवार की सुबह जब वह नहीं उठी तो सास ने उसको आवाज दी। जवाब न मिलने पर मृतका की सास धर्मा देवी ने यह जानकारी दुकान पर मौजूद बेटे विनोद को दी। घर के लोग मौके पर पहुंचे और दरवाजा तोड़ने पर अंदर का दृश्य देख सभी के रोंगटे खड़े हो गए। अंदर कमरे में लगे पंखे से साड़ी के सहारे सीता की लाश झूल रही थी। शव को नीचे उतारा गया और घटना की जानकारी मृतका के मायके वालों को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मृतका के माता-पिता ने ससुराल पक्ष पर बेटी को गला घोंटकर मार डालने तथा साक्ष्य छिपाने के लिए घटना को आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाते हुए मृतका के सास, ससुर व पति सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.