Move to Jagran APP

पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, फौजी समेत तीन गिरफ्तार

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 08:57 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 08:57 PM (IST)
पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, फौजी समेत तीन गिरफ्तार

तरवा/मेंहनगर (आजमगढ़) : तरवा थाना क्षेत्र के ऊचहुआं बाजार के पास बुधवार को सुबह करीब दस बजे पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने के आरोप में फौजी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने फौजी के कब्जे से लाइसेंसी रिवाल्वर व अल्टो कार बरामद किया है। आरोप है कि तीनों ने एक दिन पहले रात में शराब सेल्समैन समेत दो लोगों पर फायर किया था।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार तरवा थाना क्षेत्र के महंगूगंज बाजार में मंगलवार की रात करीब नौ बजे कार सवार लोगों ने पान की दुकान पर बैठे रमेश पाडेय (40) निवासी ग्राम शिवरामपुर थाना मेंहनगर को अकारण गोली देना शुरू कर दिया। विरोध करने पर असलहे से फायर किया लेकिन गोली मिस हो गई। तत्पश्चात हमलावर पान विक्रेता जवाहर चौहान को थप्पड़ मारने के बाद वाहन से फरार हो गए। घटना की जानकारी रमेश पाडेय ने तत्काल थानाध्यक्ष तरवा को दी। उधर मौके से फरार वाहन सवार हमलावर क्षेत्र के ऊचहुआं बाजार में पहुंचे और वहा देशी शराब दुकान के सेल्समैन प्रदीप यादव से बगैर भुगतान किए शराब मांगा। सेल्समैन द्वारा इंकार करने पर नशे में धुत लोगों ने उस पर भी फायर झोंक दिया लेकिन वह बाल-बाल बच गया। दोनों घटनाओं के मामले में पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू की लेकिन उनका पता नहीं चला।

सुबह क्षेत्र में भ्रमण कर रहे सिपाही की निगाह ऊचहुआं बाजार के पास मौजूद कार पर पड़ी और उसने इसकी जानकारी थानाध्यक्ष को दी। सूचना पाकर एसओ प्रदीप कुमार चौधरी व अन्य पुलिसकर्मी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मौके पर पहुंचे। पुलिस टीम जैसे ही कार में सवार लोगों को पकड़ना चाही, पुलिस पर फायर कर आरोपी भागने लगे। किसी तरह पुलिस ने घेरेबंदी कर भाग रहे तीन लोगों को दबोच लिया। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए फौजी जवान रविकेश पुत्र शिवपूजन यादव निवासी ग्राम बघरा, प्रवीण पुत्र राममूरत चौहान निवासी ग्राम ऊचहुआं थाना क्षेत्र तरवा तथा उमाकात पुत्र चंद्रपति यादव निवासी ग्राम पेवठा थाना जहानागंज के खिलाफ हत्या प्रयास के मामले में रिपोर्ट दर्ज किया है। पुलिस ने इन दिनों छुट्टी पर घर आए फौजी जवान रविकेश के कब्जे से 32 बोर की लाइसेंसी रिवाल्वर, दो खोखा व तीन जिंदा कारतूस तथा अल्टो कार बरामद किया है। बताते हैं कि आरोपी फौजी इन दिनों जम्मू में तैनात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.