Move to Jagran APP

अपराधियों को संरक्षण दे रही प्रदेश सरकार

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 08:57 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 08:57 PM (IST)
अपराधियों को संरक्षण दे रही प्रदेश सरकार

आजमगढ़ : बढ़ती महंगाई को रोकने, डीजल-पेट्रोल के दामों को कम करने आदि समस्याओं को लेकर वी राम व मखडू राजभर की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन का 9वां जिला सम्मेलन सोमवार को लाल बहादुर हाल दुर्गा प्रसाद राय मार्टीनगंज में आयोजित किया गया। सम्मेलन का उद्घाटन खेत मजदूर के महासचिव फूलचंद यादव ने किया।

loksabha election banner

श्री यादव ने कहा कि केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार जनविरोधी नीतियों के चलते गरीबों, मजदूरों, दलितों की स्थिति खराब होती जा रही है। दो महीने की सरकार में डीजल व पेट्रोल के दामों में कई बार बढ़ोत्तरी के कारण महंगाई बढ़ती जा रही है। इसके कारण खाद्य पदार्थो व दैनिक आवश्यक वस्तुओं के दाम में वृद्धि हुई है। गरीबों, किसानों को समय से बिजली नहीं मिलती है। उत्तर प्रदेश की सरकार अत्याचारों पर अंकुश लगाने में असफल है व अपराधियों को संरक्षण दे रही है।

इसके चलते आएदिन कोई न कोई घटनाएं और पूरे प्रदेश के अंदर किसी न किसी शहर में दंगे भड़क रहे हैं। उन्होंने आह्वान किया कि उपरोक्त समस्याओं से लड़ने के लिए गांव-गांव में ग्रामीण इकाइयां गठित करने एवं खेतिहर मजदूर, दलितों, गरीब किसानों को लामबंद करके निर्णायक आंदोलन चलाए। तभी हम अपनी लड़ाई जीत सकते हैं।

जिलामंत्री दुर्बली राम ने एक रिपोर्ट सम्मेलन में पेश किया। इस पर रामकेवल, रामाज्ञा, बासदेव भाष्कर, रामभुवाल, खरपत्तू राजभर, जियालाल, रामचंदर, रामअजोर आदि ने मंत्री की रिपोर्ट पर बहस किए और अच्छे सुझाव दिए। सम्मेलन के अंत में सात सदस्यीय मंत्रिपरिषद का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ और खरपत्तू राजभर जिलाध्यक्ष दुर्बली राम जिलामंत्री चुने गए।

सम्मेलन के पहले जैगहां मोड़ मार्टीनगंज में एक जनसभा आयोजित की गई। जनसभा को फूलचंद यादव, इम्तेयाज बेग, रामाज्ञा यादव, रामअजोर यादव, खरपत्तू राजभर आदि ने संबोधित किया। जनसभा की अध्यक्षता मखडू राजभर ने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.