Move to Jagran APP

उमस भरे मौसम में बिजली कटौती बनी सिरदर्द

जागरण संवाददाता, औरैया : इस समय जनपद में रुक रुककर मानसूनी बारिश हो रही है। दिन के सम

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 12 Aug 2017 03:00 AM (IST)
उमस भरे मौसम में बिजली कटौती बनी सिरदर्द
उमस भरे मौसम में बिजली कटौती बनी सिरदर्द

जागरण संवाददाता, औरैया : इस समय जनपद में रुक रुककर मानसूनी बारिश हो रही है। दिन के समय बीच-बीच में धूप निकलने से व बरसात न होने से उमस के चलते लोग गर्मी से बेहाल रहते हैं। ऐसे में बार-बार कई कई घंटे तक बिजली कटौती होने से उनकी परेशानी और अधिक बढ़ जाती है। शहरवासियों ने विभागीय अधिकारियों से विद्युत व्यवस्था सुचारु करने को गुहार लगाई है।

loksabha election banner

बरसात शुरू होने के बाद से ही जनपद में नियमित रूप से विद्युत आपूर्ति नहीं हो पा रही है। रुक रुककर बरसात होने व बीच बीच में निकलने वाली धूप से उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। ऐसे में बार-बार हो रही बिजली कटौती और प्रतिदिन कई-कई घंटे बिजली गायब रहने से लोग गर्मी से बेहाल हैं। बरसात से जगह-जगह शहर में जलभराव हो गया है। उसमें मच्छर भी पनप रहे हैं। रात के समय बिजली गायब रहने से एक ओर लोगों को उमस के चलते नींद नहीं आती तो वहीं दूसरी ओर मच्छरों के काटने से वायरल फीवर फैलने की आशंका बढ़ जाती है। शासन ने शहरी क्षेत्र में रोजाना 24 घंटे, तहसील में 20 व ग्रामीण इलाकों में रोजाना 18 घंटे विद्युत आपूर्ति का आदेश दिया था। लेकिन इस उमस भरे मौसम में इस आदेश का पालन विद्युत निगम के अधिकारियों द्वारा नहीं किया जा रहा है। इसके चलते शहरवासियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्युत आपूर्ति में सुधार के लिए वह कई बार उच्चाधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं। लेकिन महीनों से इस समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। एसडीओ जितेंद्र कुमार राजपूत ने बताया कि विद्युत निगम के एमडी ने बारिश के दौरान रो¨स्टग के आदेश दिए हैं। इसलिए अभी भी विद्युत कटौती की जा रही है। बारिश खत्म होते ही विद्युत उत्पादन में बढ़ोत्तरी हो जाएगी। इसके बाद समस्या का निदान हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.