Move to Jagran APP

बाबरपुर में गलियों में बह रहा गंदा पानी

संवाद सहयोगी, अजीतमल : बाबरपुर के मोहल्ला इस्लाम नगर में गलियों में गंदा पानी भरा है। इससे लोगों को

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 01:00 AM (IST)
बाबरपुर में गलियों में बह रहा गंदा पानी
बाबरपुर में गलियों में बह रहा गंदा पानी

संवाद सहयोगी, अजीतमल : बाबरपुर के मोहल्ला इस्लाम नगर में गलियों में गंदा पानी भरा है। इससे लोगों को गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है। साथ ही बीमारियां फैलने का भी डर सता रहा है। गत दिनों पीस कमेटी की बैठक में लोगों की मांग पर एसडीएम ने तीन दिन में नाला निर्माण का आदेश दिया था। लेकिन नगर पंचायत ने आदेश को ठेंगा दिखा दिया।

loksabha election banner

ईद का त्योहार नजदीक है। अलविदा जुमा भी आने वाला है। बाबरपुर कस्बे के मोहल्ला इस्लाम नगर के लोग कस्बे के खेतूपुर रोड पर बनी लोटनशाह बाबा की दरगाह पर जाते हैं। जिस रास्ते से लोग निकलते हैं, उस गली में नाला निर्माण नहीं हुआ है। इससे पूरी गली में नालियों का गन्दा पानी बजबजा रहा है। लोगों को इसी गंदे पानी से होकर जाना पड़ता है। मोहल्ले के लोगों ने कई बार तहसील प्रशासन, नगर प्रशासन से इसे ठीक करवाने की गुहार की। लेकिन पंचायत से कोरे आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला। बीते सप्ताह, आने वाले ईद त्योहार को देखते हुये लोगों ने गंदगी, जलभराव से निजात तथा गली को साफ करने की मांग की। स्वयं ही अस्थाई कच्ची नाली खोदकर गंदा पानी, सड़क के दूसरी ओर बनी नाले की पुलिया में ले जाना चाहा। लेकिन कुछ लोग इस पर भड़क गए। तू तू मैं मैं के बाद सम्भ्रान्त लोगों ने मामला रफा दफा कर दिया था।

गत सोमवार को कोतवाली अजीतमल में पीस कमेटी की बैठक में मोहल्ले के लोगों ने इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की7 ताकि त्योहार पर गन्दगी से होकर न गुजरना पड़े। पीस कमेटी में मौजूद उपजिलाधिकारी ने तत्काल नगर पंचायत के लिपिक मेक ¨सह को बुलवाकर तीन दिन में गली का नाला निर्माण कर जलभराव खत्म करने का आदेश दिया था। लेकिन पांच दिन बीत जाने के बावजूद भी वहां न कोई सफाई की गई और न कोई नाला निर्माण की शुरुआत हुई है।

दूषित पानी पीने को मजबूर लोग

अजीतमल : इस्लाम नगर की इसी गली में नाली के गन्दे पानी के बीच सरकारी हैंडपंप लगा है। गन्दा पानी भरा रहने से पानी दूषित हो चुका है। लेकिन लोग गन्दे पानी में घुसकर दूषित पानी पीने को मजबूर हैं। इससे बीमारियां फैलने का खतरा है। मोहल्ले के कई लोगों ने बताया कि इस हैंडपंप के पानी का स्वाद खराब हो चुका है। लेकिन मजबूरी है। कहां जाएं। जिन्दा रहना है, तो पानी पीना है। जैसा भी है, उसे ही पी रहे हैं। उपजिलाधिकारी राजेन्द्र कुमार ने बताया मामले की जानकारी की जाएगी की कि नाले का निर्माण क्यों नहीं शुरू हो सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.