Move to Jagran APP

तहसील दिवस) भीषण गर्मी में भी तहसील दिवस में फरियादियों भीड़

- तहसील दिवस में आईं 136 शिकायतें, तीन का मौके पर निस्तारण - अवैध कब्जे की सबसे ज्यादा शिकायतें क

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 May 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 17 May 2017 01:01 AM (IST)
तहसील दिवस) भीषण गर्मी में भी तहसील दिवस में फरियादियों भीड़
तहसील दिवस) भीषण गर्मी में भी तहसील दिवस में फरियादियों भीड़

- तहसील दिवस में आईं 136 शिकायतें, तीन का मौके पर निस्तारण

loksabha election banner

- अवैध कब्जे की सबसे ज्यादा शिकायतें की गईं दर्ज

संवाद सहयोगी, बिधूना (औरैया) : स्थानीय तहसील सभागार में मंगलवार को हुए जिला स्तरीय तहसील दिवस में कुल 136 शिकायतें आईं। इनमें तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। प्रभारी जिलाधिकारी रामसेवक द्विवेदी ने सभी शिकायतों का एक सप्ताह में निस्तारण किए जाने के निर्देश सभी विभागों के अधिकारियों को दिए।

कड़ी धूप और भीषण गर्मी भी फरियादियों को तहसील दिवस में आने से नहीं रोक सकी। भारी संख्या में फरियादी तहसील दिवस में शिकायत लेकर पहुंचे थे। तहसील दिवस में मौजूद अधिकारियों ने फरियादियों की शिकायतों को गंभीरता से सुना और उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर पीड़ित की शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। सरकार बदलने के बाद दबंगों के चंगुल से अवैध रूप से कब्जा की गई सार्वजनिक भूमि को मुक्त कराए जाने की आस में भारी संख्या में लोग शिकायत लेकर पहुंचे थे। ग्राम परसह के संजीव आदि ग्रामीणों ने कंपोस्ट खाद के गड्ढों की भूमि पर कब्जा किए जाने का आरोप लगाया। राजस्व निरीक्षक संदीप गौर ने बताया कि बीते दिवस टीम के साथ जाकर कब्जा हटा दिया गया था, लेकिन पुन: कब्जे का प्रयास किया जा रहा है। प्रभारी जिलाधिकारी ने कार्रवाई के आदेश दिए। गपकापुर निवासी दिव्यांग राम सनेही ने आरोप लगाया कि उसका विकलांग प्रमाणपत्र नहीं बनाया जा रहा है। प्रभारी डीएम ने पीड़ित दिव्यांग का परीक्षण कर प्रमाणपत्र बनाने को कहा। दिलासपुर निवासी अर¨वद कुमार ने बीते दिनों मकान में लगी आग की क्षतिपूर्ति के लिए आर्थिक सहायता की मांग की। बताया गया कि आर्थिक सहायता की धनराशि उसके खाते में जमा करा दी गई है। ग्राम पंचायत ताजपुर के पूर्व प्रधान प्रेमचंद्र पाल ने आरोप लगाया नदी तिराहा निवासी दबंग ने दो हजार रुपये रंगदारी के मांगे, मना करने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस अधीक्षक राम किशोर ने कोतवाली पुलिस से दबंग के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिया। गुलालपुर हिरमी निवासी ज्ञान ¨सह आदि ने चकबंदी अधिकारियों पर शोषण का आरोप लगाया और कहा कि चकबंदी अधिकारी लोगों की जमीन को इधर-उधर कर रहे हैं। रमपुरा निवासी श्रीचंद्र पुत्र बालकराम ने आवास की मांग की। पीड़ित ने बीस हजार रुपये मांगे जाने का आरोप लगाया। खरगपुर निवासी बृजेश कुमार पाल ने सीसी सड़क के किनारे नाली निर्माण कराए जाने के साथ सरकारी तालाब की भूमि पर दबंगों द्वारा किए गए अवैध कब्जों को हटाने की मांग करते हुए प्रार्थना पत्र दिया। प्रभारी जिलाधिकारी ने एसडीएम विजय प्रताप ¨सह को तालाब से अतिक्रमण हटाने की बात कही। राशन डीलरों की मनमानी के संबंध में भी कई शिकायतें आईं। विरासत दर्ज कराने के लिए कई पीड़ित तहसील दिवस में पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दिव्यांगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर प्रमाणपत्र बनाए। मुख्य विकास अधिकारी सत्येंद्र नाथ चौधरी, तहसीलदार प्रेम नारायण प्रजापति, सीओ लालता प्रसाद शुक्ला, खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार, नायब नाजिर लईक अहमद सहित आदि अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.