Move to Jagran APP

कन्या इंटर कालेज के केंद्र व्यवस्थापक हटे

जागरण संवाददाता, औरैया : प्रशासन की लाख सख्ती के बाद भी परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक नकल नहीं रोक पा

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Mar 2017 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 01:00 AM (IST)
कन्या इंटर कालेज के केंद्र व्यवस्थापक हटे
कन्या इंटर कालेज के केंद्र व्यवस्थापक हटे

जागरण संवाददाता, औरैया :

loksabha election banner

प्रशासन की लाख सख्ती के बाद भी परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक नकल नहीं रोक पा रहे हैं। इसके चलते याकूबपुर स्थित कन्या इंटर कालेज के केंद्र व्यवस्थापक को डीएम ने हटाने के आदेश दिए हैं। साथ ही भविष्य में इस कालेज में परीक्षा केंद्र न बनाए जाने की सिफारिश माध्यमिक शिक्षा परिषद को भेजी हैं। इस कार्रवाई के बाद से परीक्षा केंद्र व्यवस्थापकों में खलबली मच गई है।

गत 23 मार्च को संयुक्त शिक्षा निदेशक कानपुर मंडल के सचल दल ने याकूबपुर स्थित कन्या इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर छापा मारा था। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई थी। अराजकतत्व वहां से भाग खड़े हुए थे। कालेज में चारों तरफ नकल की ही पड़ी नजर आ रही थी। कमरों की खिड़कियों के बाहर भी नकल सामग्री पड़ी थी। यह देख उन्होंने कर्मचारियों से नकल सामग्री को एकत्र कराया था। इस पर केंद्र व्यवस्थापक कोई जवाब नहीं दे सके थे। संयुक्त शिक्षा निदेशक ने इसकी जानकारी जिलाधिकारी को दी थी। जिलाधिकारी ने मामले की जांच कराई थी। जांच में मामला सही पाया गया। इस पर डीएम ने कन्या इंटर कालेज के केंद्र व्यवस्थापक को हटाने के निर्देश देते हुए 24 घंटे के अंदर जिला विद्यालय निरीक्षक से आख्या तलब की है। डीएम के बाला जी ने बताया कि इस कालेज को भविष्य में फिर परीक्षा केंद्र न बनाया जाए। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद को पत्र लिखा गया है। उन्होंने बताया कि इस तरह के किसी भी कालेज व केंद्र व्यवस्थापक को बख्शा नहीं जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक चंद्र प्रताप ¨सह ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापक को संयुक्त शिक्षा निदेशक की कार्रवाई के बाद ही केंद्र व्यवस्थापक को हटा दिया गया था। आख्या जिलाधिकारी को दे दी जाएगी।

------------------

बेला थानाध्यक्ष

से जवाब तलब

यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र के आसपास 100 मीटर के दायरे में किसी को भी फटकने देने का आदेश संबंधित थानाध्यक्ष को डीएम ने दिया था। साथ ही कहा गया था कि यदि किसी भी केंद्र के आसपास भीड़ पाई गई तो संबंधित थानाध्यक्ष के खिलाफ ही कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद भी संयुक्त शिक्षा निदेशक की छापामारी के दौरान याकूबपुर स्थित परीक्षा केंद्र पर अराजकतत्वों की भीड़ लगी पाई गई। इस पर डीएम ने बेला थानाध्यक्ष 24 घंटे के अंदर जवाब तलब किया है। सही जवाब न मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.