Move to Jagran APP

बेला वासियों को अब मिलेगी सीएचसी की सौगात

संवाद सूत्र, बेला (औरैया): क्षेत्रवासियों को अब इलाज के लिए बिधूना व सहार नहीं भटकना पड़ेगा। सब कुछ ठ

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 01:00 AM (IST)
बेला वासियों को अब मिलेगी सीएचसी की सौगात
बेला वासियों को अब मिलेगी सीएचसी की सौगात

संवाद सूत्र, बेला (औरैया): क्षेत्रवासियों को अब इलाज के लिए बिधूना व सहार नहीं भटकना पड़ेगा। सब कुछ ठीक रहा तो अप्रैल में बेला में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सौगात मिल जाएगी।

loksabha election banner

कस्बा बेला बस्ती स्थित नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को उच्चीकृत कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा पिछली बसपा सरकार में मिला था। दो वर्ष पूर्व सपा की सरकार में चार करोड़ की लागत से अस्पताल के पीछे पड़ी भूमि पर निर्माण कार्य शुरू हुआ था। अस्पताल में इमारत डाक्टर व कर्मचारियों के आवास बन चुके हैं। चिकित्सा अधीक्षक का आवास बनना बाकी रह गया है। डॉ. सिद्धार्थ ने बताया कि दिसंबर 2016 में अस्पताल हैंडओवर होना था। लेकिन समय से काम समाप्त न हो पाने से अब अप्रैल में अंतिम चरण का कार्य समाप्त हो जाने के बाद हैंडओवर कर दिया जाएगा। अस्पताल की कमी से क्षेत्र के मरीजों व घायलों को बिधूना व सहार तक जाना पड़ता है।

चार डाक्टरों के भरोसे जिला अस्पताल

जनपद में डाक्टरों की काफी कमी है। स्थिति यह है कि शहर स्थित जिला अस्पताल महज चार डाक्टरों के भरोसे है। इमरजेंसी शुरू होने से ओपीडी में दो ही डाक्टर मरीजों को देख पाते हैं। इससे मरीजों को दिक्कत उठानी पड़ती है। यही हाल जनपद की सीएचसी व पीएचसी का है। कई जगह तो सीएचसी में एक या दो डाक्टर ही हैं। कुछ पीएचसी तो फार्मासिस्ट के भरोसे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.