Move to Jagran APP

पशुओं की अवैध कटान रोकने को पुलिस सतर्क

जागरण संवाददाता, औरैया : अवैध रूप से पशुओं का कटान रोकने को आदेश जारी करने के बाद जनपद की पुलिस सतर्

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 01:01 AM (IST)
पशुओं की अवैध कटान रोकने को पुलिस सतर्क
पशुओं की अवैध कटान रोकने को पुलिस सतर्क

जागरण संवाददाता, औरैया : अवैध रूप से पशुओं का कटान रोकने को आदेश जारी करने के बाद जनपद की पुलिस सतर्क हो गई है। पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों को चिह्नित स्थानों पर कड़ी नजर बनाए रखने का आदेश दिया है। उन्होंने कहीं भी पशुओं की कटान होने पर संबंधित थानाध्यक्ष व जिम्मेदार पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

loksabha election banner

शासन को भेजी रिपोर्ट में पुलिस अधीक्षक राम किशोर ने बताया कि जनपद में पशु काटने के लिए किसी व्यक्ति को बूचड़खाने का लाइसेंस नहीं दिया गया है, न ही जनपद में किसी स्थान पर अवैध रूप से पशुओं की कटान हो रही है। बीते कई वर्ष पहले कुछ स्थानों पर बूचड़खाने का लाइसेंस लिया गया था, लेकिन उनका नवीनीकरण नहीं किया गया, न ही किसी को नया लाइसेंस जारी किया गया। सहार ब्लाक के पुरवा रावत, बिधूना कोतवाली क्षेत्र के कुदरकोट, अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के दलेल नगर में पशु काटे जाते थे। लेकिन इस समय यहां पर पशुओं की कटान नहीं किया जा रहा है। इसके बावजूद थाना प्रभारियों को कड़ी नजर बनाए रखने का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि इन क्षेत्रों में पशु कटान की शिकायत मिली तो संबंधित थानाध्यक्ष जिम्मेदार पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जनपद में कुछ स्थानों पर चोरी छिपे पशुओं को काटा जाता है। वहीं मीट दुकानों पर बिकता है।

अजीतमल कोतवाली का किया निरीक्षण : पुलिस अधीक्षक रामकिशोर ने गुरुवार को अजीतमल कोतवाली का निरीक्षण किया। इसमें उन्होंने शस्त्रागार, कार्यालय, बैरिक, भोजनालय आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने कोतवाली प्रभारी को साफ सफाई रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कागजी कार्रवाई हमेशा पूरी रखी जाये। इसके अलावा कोतवाली में आने वाले फरियादियों से मधुर व्यवहार किया जाये और उनकी समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित किया जाये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.