Move to Jagran APP

बाजार बंद, सड़कों पर जमघट

जागरण संवाददाता, औरैया : विधानसभा चुनाव के चलते जिला प्रशासन द्वारा जनपद में बाजारबंदी की घोषणा की ग

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 01:01 AM (IST)
बाजार बंद, सड़कों पर जमघट
बाजार बंद, सड़कों पर जमघट

जागरण संवाददाता, औरैया : विधानसभा चुनाव के चलते जिला प्रशासन द्वारा जनपद में बाजारबंदी की घोषणा की गई थी। इसका पालन जनपद में होता दिखाई दिया। अधिकतर दुकानें बंद रहीं। शहर में साप्ताहिक बंदी होने से वैसे ही बाजार बंद होने की संभावना थी। जिला प्रशासन की घोषणा के बाद पूरी तौर से बाजार बंद रहा। व्यापारी दुकान के बाहर सड़कों पर हारजीत की समीक्षा करते देखे गए। दुकानें न खुलने से लोग चाय-पानी तक को तरसते देखे गए।

loksabha election banner

रविवार को जिलाधिकारी के बालाजी द्वारा बाजार बंदी की घोषणा की गई थी। औरैया शहर में साप्ताहिक बंदी होने के चलते पूरी तौर से बाजार बंद रहा। दिबियापुर में साप्ताहिक बंदी मंगलवार को होने के बावजूद यहां का भी बाजार में दुकानें नहीं खुलीं। यही हालत फफूंद, बिधूना, अजीतमल, बाबरपुर आदि कस्बों में रही। जहां पर बाजार पूरी तौर से बंद रहे। लोगों को इससे परेशानी भी उठानी पड़ी। हालांकि गली, कूचों में खुली दुकानों से काम चलाना पड़ा। शहर में व्यापारियों द्वारा अपने-अपने प्रतिष्ठान तो बंद रखे, लेकिन सड़क पर बैठकर वोट डालने के बाद हारजीत के आंकड़े लगाते देखे गए। बाजार में जगह-जगह लोग इकट्ठे होकर राजनैतिक चर्चा में व्यस्त रहे। कोई किसी की हार बता रहा था तो दूसरा उसी को जिताने की बात कह रहा था। पूरे दिन लोग घूम घूमकर मतदान केंद्रों पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने के बाद फिर हारजीत की गणित में उलझ जाते थे। शहर भर में सुभाष चौक पर स्थित चाय की एक दुकान ही खुली दिखाई दी। इससे वहां पर पूरे दिन लोग डटे रहे और चुनावी चर्चाएं जोरों से जारी रहीं। शाम पांच बजे के बाद मतदान समाप्त हो गया। लेकिन चर्चाएं कम नहीं हुईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.