Move to Jagran APP

यात्रियों को हाइवे पर उतरना पड़ेगा महंगा

औरैया : परिवहन निगम के चालक-परिचालकों को अब रात के समय यात्रियों को हाइवे पर उतारना महंगा पड़ सकता है

By Edited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2017 01:00 AM (IST)
यात्रियों को हाइवे पर उतरना पड़ेगा महंगा
यात्रियों को हाइवे पर उतरना पड़ेगा महंगा

औरैया : परिवहन निगम के चालक-परिचालकों को अब रात के समय यात्रियों को हाइवे पर उतारना महंगा पड़ सकता है। ऐसा करने पर जांच में दोषी पाए जाने पर उनकी नौकरी भी जा सकती है। औरैया डिपो होकर कई अन्य डिपो की बसें जाती हैं। इस स्थिति से निपटने के लिए यहां के एआरएम ने सभी डिपो के अधिकारियों को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

औरैया डिपो की सभी बसों को मुरादगंज, अजीतमल, बिधूना सहित सभी लोकल बस स्टेशनों से होकर जाने से आदेश दिया गया है। इसके बावजूद चालक-परिचालक रात के समय जल्दबाजी के चक्कर में यात्रियों को हाइवे पर उतार कर सीधे आगे की ओर बढ़ जाते हैं। इससे यात्रियों के साथ कभी भी लूट की घटना हो सकती है। क्योंकि कई बार लूट की घटनाएं हो चुकी हैं। परिवहन निगम के अधिकारियों के आदेश के बावजूद चालक-परिचालक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। हाल ही में औरैया डिपो के चालकों-परिचालकों द्वारा इस तरह के दो मामले सामने आए थे। इनमें एक परिवहन कर्मी को दोषी पाए जाने पर उसका तबादला फर्रुखाबाद कर दिया गया था। इसी तरह के एक अन्य मामले में लोकतंत्र सेनानी को हाइवे पर उतारने के आरोप में औरैया डिपो के चालक-परिचालक के खिलाफ जांच चल रही है। औरैया डिपो के चालक-परिचालकों के अलावा अन्य डिपो से संचालित होने वाली ऐसी बसें जो औरैया डिपो से होकर जाती हैं। वहां से चालक-परिचालक भी यात्रियों को हाइवे पर उतार देते हैं। हाल ही में राठ डिपो के चालक-परिचालक ने एक यात्री को देर रात अजीतमल हाइवे पर उतार दिया था। उन्होंने उसके साथ बदसलूकी भी की थी। इसके बाद एआरएम ने औरैया से होकर जाने वाली अन्य बसों के डिपो के अधिकारियों को पत्र लिखकर उन्हें लोकल बस स्टेशनों पर भी रुकने को कहा है।

इन डिपो के अधिकारियों को लिखा पत्र

औरैया डिपो के एआरएम ने साहिबाबाद, बुलंदशहर, लोनी, आगरा, आगरा फोर्ट, फाउन्ड्रीनगर, ताज, मथुरा, उरई, झांसी, राठ, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, किदवईनगर, फजलगंज, विकासनगर, फतेहपुर, लीडर रोड, सिविल लाइन्स, बनारस, गाजीपुर, चारबाग, लखनऊ डिपो के एआरएम व उस क्षेत्र के आरएम को इस संबंध में पत्र लिखा है। ताकि औरैया डिपो में आने वाली अन्य सभी डिपो की बसें यहां बकेवर, अजीतमल, महेवा, बिधूना सहित सभी लोक बस स्टेशनों से होकर जाएं और यात्रियों को हाइवे पर न उतारे।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

एआरएम हरिश्चन्द्र वर्मा ने बताया कि रोजाना उनके वे-बिल चेक किए जा रहे हैं। परिचालक को लोकल बस स्टेशनों से मुहर लगवा कर लानी है। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ निलंबन व बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी। यहां से होकर गुजरने वाली अन्य डिपो की बसों के अधिकारियों को भी पत्र लिखकर नियम का पालन कराने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.