Move to Jagran APP

खुले नाले पर सीढ़ी रखकर घर जाते लोग

जागरण संवाददाता, औरैया : कहने को तो शहर में विभिन्न विभागों ने कई विकास कार्य कराए हैं। लेकिन शहर का

By Edited By: Published: Sun, 15 Jan 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2017 01:00 AM (IST)
खुले नाले पर सीढ़ी रखकर घर जाते लोग
खुले नाले पर सीढ़ी रखकर घर जाते लोग

जागरण संवाददाता, औरैया : कहने को तो शहर में विभिन्न विभागों ने कई विकास कार्य कराए हैं। लेकिन शहर का एक हिस्सा ऐसा भी है जो प्रशासन के इन दावों की कलई खोल रहा है। जालौन चौराहे के पास सड़क के किनारे बनाए गए नाले को पटाए न जाने से लोग अपने घरों में नाले के ऊपर सीढ़ी व लकड़ी की बल्लियां रखकर आते-जाते हैं।

loksabha election banner

शहर के मोहल्ला सत्तेश्वर में जालौन चौराहे के पास सड़क किनारे बने घरों के बाहर वर्षों पहले नाले का निर्माण कराया गया था। लेकिन इसका पटान आज तक नहीं कराया गया। घर के सामने से गुजरे हाइवे से एक तो वहां रहने वाले लोगों के घर नीचे हो गए। वहीं दूसरी ओर नाले का पटान न किए जाने से लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है। कुछ लोग नाले में लकड़ी की सीढ़ी रखकर तो कुछ बल्लियां रखकर उनसे होकर अपने घरों में आते जाते हैं। इनसे निकलने में सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों, बुजुर्गों व महिलाओं को होती है। सुबह-सुबह बच्चे इन्हीं सीढि़यों व बल्लियों के सहारे नाला पारकर स्कूल जाते हैं। यह नाला करीब 8-10 फीट गहरा है। यदि प्रशासन ने मामले का संज्ञान लेकर इसका पटान नहीं कराया तो कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि नाला निर्माण के दौरान ठेकेदार की लापरवाही से इसका पटान नहीं कराया गया। यह नाला खानपुर चौराहे से होते हुए जालौन चौराहे तक गया है। कुछ जगह इसका पटान कराया गया है। एसडीएम सदर राजेंद्र कुमार ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। इसकी जांच कराकर संबंधित विभाग से बात कर समस्या का समाधान कराने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.