Move to Jagran APP

नहीं चला कोई एटीएम, जरूरतमंद रहे परेशान

औरैया, जागरण संवाददाता : अवकाश के चलते मंगलवार को बैंकें बंद रहीं। लेकिन शहर के सभी एटीएम कैश न होने

By Edited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 01:01 AM (IST)
नहीं चला कोई एटीएम, जरूरतमंद रहे परेशान

औरैया, जागरण संवाददाता : अवकाश के चलते मंगलवार को बैंकें बंद रहीं। लेकिन शहर के सभी एटीएम कैश न होने से बंद पड़े रहे। इससे जरूरतमंद लोग खासे परेशान देखे गये। लोगों ने एक दूसरे से ले देकर किसी तरह काम चलाया।

loksabha election banner

नोटबंदी के बाद से ही शहर के लोग रुपये को लेकर परेशान हैं। बैंक बंद रहने पर एटीएम एक मात्र सहारा होता है। लेकिन आज कल एटीएम से भी दो हजार रुपये ही निकल रहे हैं। इसके बाद भी मंगलवार को शहर के सभी एटीएम बंद रहे। जो लोग उम्मीद लगाकर एटीएम से कैश निकालने पहुंचे, वह बंद एटीएम देखकर निराश होकर ही लौट आये। एटीएम से रुपये निकालने पहुंचे शहर के विनोद त्रिपाठी और शरद गुप्ता ने बताया कि सभी एटीएम चेक कर चुके हैं। एक भी नहीं खुला। अब उधार लेकर लेकर ही काम चलाना पड़ेगा। एरवाकटरा क्षेत्र में भी एटीएम न चलने से लोग परेशान रहे। एरवाकटरा थाने के पास लगे सेंट्रल बैंक का एटीएम बंद रहा। इससे रुपये निकालने पहुंचे लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। कस्बे के उमाकांत, हैप्पी, बबलू, प्रमोद कुमार, रामनिवास आदि ने एटीएम में पैसे डलवाने की मांग जनपद के अधिकारियों से की है। उधर बाबरपुर में छुट्टी होने से सरकारी सेवा में कार्यरत लोगों के लिये एटीएम से रुपये निकालने का मंगलवार को अच्छा मौका था। लेकिन कस्बा के स्टेट बैंक, सेंट्रल बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, एक्सिस, यूनियन व एचडीएफसी आदि सभी बैंकों के एटीएम के एटीएम बंद पड़े रहे। जरूरतमंद लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम पर चक्कर लगाते रहे। लेकिन उन्हें हर जगह निराशा ही हाथ लगी। कस्बा निवासी राजीव शर्मा, विजय ¨सह, कुशल गुर्जर, दिनेश राजपूत, अर¨वद कुमार आदि लोगों ने बताया कि स्टेट बैंक, यूनियन बैंक, सेंट्रल बैंक, पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से तो नोटबंदी के बाद एक-दो बार ही पैसे निकले हैं । एचडीएफसी, एक्सिस आदि एटीएम तो नोटबंदी के बाद खुले ही नहीं हैं। छुट्टी के दिन सोचा था कि लाइन में लगकर दो हजार रुपये निकल लेंगे। लेकिन एक भी एटीएम चालू न होने से निराश होकर बैरंग वापस होना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.