Move to Jagran APP

15 अधिकारियों को नोटिस, डीएसओ को चेतावनी

अजीतमल, संवाद सहयोगी : अजीतमल तहसील में जिलाधिकारी के बालाजी की अध्यक्षता में तहसील दिवस हुआ। तहसील

By Edited By: Published: Tue, 18 Oct 2016 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 18 Oct 2016 08:11 PM (IST)
15 अधिकारियों को नोटिस, डीएसओ को चेतावनी

अजीतमल, संवाद सहयोगी : अजीतमल तहसील में जिलाधिकारी के बालाजी की अध्यक्षता में तहसील दिवस हुआ। तहसील दिवस में अपठनीय आख्या अपलोड करने में डीएसओ को चेतावनी दी गई। इसके अलावा तीनों तहसीलदारों, बीएसए, सीएमओ, एसडीएम औरैया सहित जनपद के करीब 15 अधिकारियों को लंबित शिकायतों के चलते नोटिस दिया गया। जिलाधिकारी ने साफ कहा कि तहसील दिवस में आने वाली शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाये। तहसील दिवस में राशन डीलरों की मनमानी व कब्जों की अधिक शिकायतें आईं।

loksabha election banner

अजीतमल तहसील के सभागार में हुए तहसील दिवस में जिलाधिकारी के बालाजी ने लंबित पड़ी शिकायतों पर खासी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि तहसील दिवस की शिकायतों को टालने का प्रयास न करें। तहसील दिवस की सभी शिकायतों को त्वरित निस्तारण किया जाये। जिलाधिकारी ने अपठनीय आख्या अपलोड करने पर डीएसओ दिलीप कुमार चेतावनी दी। वहीं लंबित पड़ी शिकायतों को न निपटाये जाने के लिए तहसीलदार औरैया, अजीतमल, बिधूना, अधिशासी अभियंता विद्युत औरैया व दिबियापुर, खंड विकास अधिकारी अजीतमल, एसओ दिबियापुर, ईओ अजीतमल, बीएसए, सीएमओ व उपजिलाधिकारी सदर को नोटिस दिया। उन्होंने कहा कि लंबित पड़ी सभी शिकायतों का एक सप्ताह के भीतर निस्तारण किया जाये अन्यथा की स्थिति में वेतन रोकने की कार्रवाई की जायेगी। तहसील दिवस में बरुआई गांव की संपदा देवी ने गांव के ही शिवपाल ¨सह पर पट्टे की जमीन पर व सोहरी गढि़या निवासी भगवत दयाल ने दबंगों द्वारा ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा करने की शिकायत की। विद्यानगर की रूबी देवी ने समाजवादी पेंशन दिलाये जाने संबंधी शिकायत की। कस्बाजाना, फूलपुर, ब्योरा के ग्रामीणों ने राशन डीलर पर पात्रों को भी राशन न दिये जाने की शिकायत की। अजीतमल के तहसील दिवस में आई कुल 131 शिकायतों में 4 का ही मौके पर निस्तारण हो सका। वहीं औरैया में उपजिलाधिकारी की मौजूदगी में हुए तहसील दिवस में कुल 34 शिकायतें आईं। इनमें से आधा दर्जन शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। बिधूना में आयोजित तहसील दिवस में 63 शिकायतें आईं। इनमें से दो का मौके पर निस्तारण हुआ। सार्वजनिक रास्तों पर अतिक्रमण, राशन विक्रेताओं की मनमानी की अधिक शिकायतें रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.