Move to Jagran APP

जुलाई के पहले पखवारे में 50 एमएम बारिश की उम्मीद

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में तीन दिन हुई मूसलाधार बारिश के बाद अब स्थिति फिर खराब हो गई है। जून

By Edited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 07:01 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2016 07:01 PM (IST)
जुलाई के पहले पखवारे में 50 एमएम बारिश की उम्मीद

औरैया, जागरण संवाददाता : जनपद में तीन दिन हुई मूसलाधार बारिश के बाद अब स्थिति फिर खराब हो गई है। जून में अब बारिश की संभावना खत्म हो गई है। जुलाई के पहले पखवारे में कुल पचास एमएम बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। वैज्ञानिकों का कहना है कि किसानों को अभी पानी की आवश्यकता भी नहीं है।

loksabha election banner

इस बार मौसम विभाग ने जनपद में च्च्छी बारिश होने की संभावना व्यक्त की थी। हालांकि जून में तीन दिन हुई 116 एमएम बारिश से लोगों को च्च्छी बारिश होने की उम्मीद लगने लगी थी, लेकिन पिछले चार दिनों से बारिश न होने से लोगों में खराब मानसून की आशंका घर करने लगी है। तीस जून तक आसमान में बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार एक से ग्यारह जुलाई के बीच कुल 50.1 एमएम बारिश हो सकती है। जबकि दो जुलाई को 23 एमएम, तीन जुलाई को बीस एमएम तथा पांच जुलाई को दस एमएम बारिश होने की उम्मीद है। एक से ग्यारह जुलाई के बीच प्रतिदिन बारिश होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि किसानों को नर्सरी डाले जाने के लिए पर्याप्त पानी मिल चुका है। अब उन्हें ज्यादा पानी की आवश्यकता नहीं है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस, आ‌र्द्रता 68 फीसद रही। हवा की गति चार किलोमीटर प्रति घंटा बनी हुई है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. संदीप कुमार ¨सह का कहना है कि फिलहाल तीस जून तक बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन एक से ग्यारह जुलाई तक लगातार बारिश हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.