Move to Jagran APP

हरियाणा के गैंग ने डाली थी पंडपुर डकैती

औरैया, जागरण संवाददाता : बिधूना कोतवाली क्षेत्र के गांव पंडपुर में 15 व 16 अप्रैल की रात फार्म हाउस

By Edited By: Published: Tue, 26 Apr 2016 07:11 PM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2016 07:11 PM (IST)
हरियाणा के गैंग ने डाली थी पंडपुर डकैती

औरैया, जागरण संवाददाता : बिधूना कोतवाली क्षेत्र के गांव पंडपुर में 15 व 16 अप्रैल की रात फार्म हाउस पर हुई डकैती की सनसनीखेज वारदात का पुलिस ने खुलासा किया है। वारदात में हरियाणा में बड़ी घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग की संलिप्तता पाई गई है। पुलिस ने साजिश रचने व डकैती की घटना में शामिल क्षेत्र के दो आरोपियों को दबोचा है। उनके पास से लूट का माल व बेलचा बरामद हुआ है। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

गांव निवासी अशोक कुमार गुप्त के फार्म हाउस पर असलाहधारी बदमाशों ने धावा बोल कर लाखों की डकैती की घटना को अंजाम दिया था। बदमाशों ने अशोक को बेलचा मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था। उसकी पत्नी को गैलरी में खड़ी बाइक से बांधकर करीब दो घंटे तक जमकर लूटपाट की गई थी। इस संबंध में अशोक ने मुकदमा दर्ज करा दिया था। पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद इस चुनौती को स्वीकार करते हुए सीओ बिधूना के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम को लगाया था। पुलिस टीम ने बीती शाम मुखबिर की सूचना पर साहूपुर के निकट दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि पकड़ा गया धनीराम बहेलिया निवासी रुरूकला ने साहूपुर निवासी अमर ¨सह के साथ मिलकर डकैती का षड्यंत्र रचा था। अमर ¨सह ने अपने साले मनोज निवासी सोहना, गुड़गांव हरियाणा व धनीराम ने अपने साले बनी ¨सह निवासी चावली एत्मादपुर आगरा को भी घटना में शामिल कर लिया था। गुड़गांव के ही सोहना थाना क्षेत्र के बालूदा गांव निवासी सुरेंद्र ¨सह की बहन क्षेत्र के गांव रुरूकला में ब्याही है। वारदात में वह भी शामिल हो गया। धनीराम बहेलिया वारदात से पहले अशोक गुप्त के बगीचे की रखवाली करता था। उसे घर के अंदर की बनावट और सामान के रखरखाव की जानकारी थी। उसके जरिए हरियाणा के शातिर लुटेरों ने फार्म हाउस की रेकी की तो उन्हें पता लगा कि अशोक के बेटे बहू व अन्य रिश्तेदार अमेरिका में रहते हैं और उनका लाखों रुपया ब्याज पर बटा है, जिसके ब्याज के रूप में मोटी धनराशि अशोक को हासिल होती है। 15 अप्रैल की सुबह मनोज सुरेंद्र,अमर ¨सह व बनी ¨सह, धनीराम के पास बाग में आ गए तथा वहीं बेलचा व लोहे की राड छुपा दी। रात करीब एक बजे पांचों लोग दरवाजे पर घात लगाकर बैठ गए। जैसे ही अशोक बाहर निकला, बेलचा से प्रहार कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। उसे मरा समझकर एक ओर डाल दिया और उसकी पत्नी को बरामदा में खड़ी बाइक से बांधने के बाद घर में रखे सवा दो लाख रुपए, जेवर, दो घड़ी, टेप रिकार्डर, मोबाइल व कागजात लूट लिए थे। पकड़े गए अमर ¨सह के पास से पुलिस ने लूट के 65 हजार रुपए, एक घड़ी, टेप रिकार्डर व धनीराम के पास से साठ हजार रुपए , मोबाइल व कागजात बरामद किए हैं। अमर ¨सह के घर में भूसा में छिपाकर रखे गए बेलचा व लोहे की राड पुलिस ने बरामद कर ली है। एसपी के मुताबिक मनोज, सुरेंद्र व बनी ¨सह की तलाश की जा रही है। सनसनीखेज घटना का खुलासा करने वाली टीम में शामिल सीओ बालकराम, एसओ विक्रमाजीत ¨सह, स्वाट प्रभारी अखिलेश मिश्र, दरोगा प्रेमानंद शर्मा को पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार रुपए पुरस्कार की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.