Move to Jagran APP

अजीतमल में होगी आठ टेबिलों पर मतगणना

अजीतमल (औरैया), संवाद सूत्र : शुक्रवार को सुबह से ही द्विस्तरीय पंचायत निर्वाचन अजीतमल ब्लाक की मतग

By Edited By: Published: Sat, 31 Oct 2015 01:02 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2015 01:02 AM (IST)
अजीतमल में होगी आठ टेबिलों पर मतगणना

अजीतमल (औरैया), संवाद सूत्र : शुक्रवार को सुबह से ही द्विस्तरीय पंचायत निर्वाचन अजीतमल ब्लाक की मतगणना के लिए बनाए गए केंद्र जनता इंटर कालेज में सुबह से ही कर्मचारियों द्वारा बेरीके¨डग लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया। अजीतमल ब्लाक के जिला पंचायत सदस्य की तीन सीटों तथा बीडीसी की 75 सीटों की मतगणना के लिए आठ कमरों में आठ टेबिलों का इंतजाम किया गया है। जिसमें प्रत्येक टेबिल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक के अलावा तीन मतगणना सहायक एवं वहीं एक अतिरिक्त मतगणना सहायक तैनात किया गया है। मतगणना केंद्र पर तैनात अजीतमल आरओ पीडी मिश्रा ने बताया कि बेरीके¨डग में पहली बार जाली का प्रयोग किया जा रहा है। जिससे कोई भी मतगणना एजेंट मतगणना कर्मचारी से किसी चीज का आदान -प्रदान न कर सके।

loksabha election banner

मतगणना की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे उपजिलाधिकारी राजेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एक नवम्बर की सुबह आठ बजे से मतगणना कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जो मतगणना की समाप्त तक जारी रहेगा। तैयारियों के बारे में उन्होंने बताया कि मतगणना के दौरान चौबीस घंटे बिजली की व्यवस्था की जाएगी। बिजली विभाग को इस संबंध में आदेश दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि जनरेटर की भी व्यवस्था कर ली गई है। ताकि बिजली कटौती की स्थिति में मतगणना कार्य प्रभावित न हो। उन्होंने बताया कि सुरक्षा की ²ष्टि से मतगणना स्थान से 200 मीटर दूर तक बिना पास के कोई भी व्यक्ति अंदर नहीं घुस पाएगा। इसके बावजूद अगर कोई अंदर घुसा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसी प्रकार औरैया में तिलक इंटर कालेज में मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई। मतपेटिकाओं को स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रख दिया गया है। इंटर कालेज में मतपेटिकाओं की सुरक्षा और मतगणना के लिए सुरक्षा बल को तैनात कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.