Move to Jagran APP

मतपेटियों में बंद हुआ प्रत्याशियों का भाग्य

औरैया, जागरण संवाददाता : पुलिस और प्रशासन की रणनीति से हमेशा से सुर्खियों में रही भाग्यनगर व सहार क्

By Edited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 08:58 PM (IST)
मतपेटियों में बंद हुआ प्रत्याशियों का भाग्य

औरैया, जागरण संवाददाता : पुलिस और प्रशासन की रणनीति से हमेशा से सुर्खियों में रही भाग्यनगर व सहार क्षेत्र की सीटों पर मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। हालांकि चुनाव की निष्पक्षता बरकरार रखने के लिए पुलिस को बार बार कड़े फैसले लेने पड़े। जमुहां व औरों मतदान केंद्र पर पथराव कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश को पुलिस कड़े तेवरों ने नाकाम कर दिया।

loksabha election banner

सुबह से ही सुरक्षा व्यवस्था सख्त दिखीं। चे¨कग में दिबियापुर रोड पर अग्रवाल पेट्रोल पंप पर बिना नंबर की स्कार्पियो व तथाकथित मालिक प्रशांत कुमार निवासी ककराही पुलिया को वाहन सहित हिरासत में ले लिया। काफिला आगे बढ़ा तो मतदान भी शबाब पर आ चुका था। हुक्मरानों की खबर लगी कि भाग्यनगर ब्लाक प्रमुख विनय यादव गड़बड़ी कर रहे हैं। एसपी ने तत्काल अपने काफिले की एक गाड़ी सेम्हारा मतदान केंद्र रवाना कर गिरफ्तार करने का फरमान सुनाया। हालांकि ब्लाक प्रमुख वहां नहीं मिले। इसी क्रम में भाग्यनगर द्वितीय सीट से जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी श्यामू चक के लिए कनौती मतदान केंद्र पर फर्जी वोट डालने आये फफूंद निवासी प्रदीप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। भाग्यनगर प्रथम सीट से जिला पंचायत प्रत्याशी अनीता दिवाकर ने जमुहा मतदान केंद्र पर धमाचौकड़ी मचाने की कोशिश की। समर्थकों ने कुछ ईंट- पत्थर भी मतदान केंद्र की तरफ उछाले। तब तक डीएम एसपी ने यहां पहुंचकर खेत में खड़े लड़कों को खदेड़वाया। साथ ही प्रत्याशी को तलाश कर गिरफ्तार करने का आदेश महिला थानाध्यक्ष को दिए। हरतौली में फर्जी मतदान कराने की कोशिश की सूचना पर पहुंचे अफसरों ने वहां शांति व्यवस्था कायम की। इसी बीच दबंगई दिखाने पर पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रामबाबू यादव के भतीजे ¨पटू यादव को गिरफ्तार करा लिया। मतदान के दौरान फफूंद थाना क्षेत्र के मुड़ैना रामदत्त पो¨लग पर बीडीसी प्रत्याशी व सयुस के पूर्व जिलाध्यक्ष कल्लू यादव को अफरातफरी फैलाने में पुलिस ने पकड़ लिया। मतदान समाप्त होने पर पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ दिया।

सहार तृतीय सीट पर सपा जिलाध्यक्ष शिवनाथ ¨सह यादव व बिधूना विधान सभा क्षेत्र अध्यक्ष राजवीर यादव आमने सामने थे। यहां फर्जी मतदान कराने को लेकर मतदान कर्मियों से कई बार झड़पें हुईं, लेकिन फर्जी वोट किसी को नहीं डालने दिया गया। इससे खिसियाए समर्थकों ने यहां बदअमनी फैलाने के लिए पथराव भी किया। मतपत्र लूटने की भी कोशिश की गई, जिसे पुलिस ने विफल कर दिया। अफरातफरी की सूचना पर जिले के अंतिम छोर पर स्थित ओरों में डीएम माला श्रीवास्तव व एसपी मनोज तिवारी का काफिला पहुंचा तो मतदान केंद्र के आसपास भीड़ डटी थी। पुलिस को इन्हें खदेड़ने क लिए डंडे भी चलाने पड़े। तब जाकर भीड़ वहां से भागी। यहां से तीन युवकों को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया। तब तक मतदान का समय समाप्त हो गया तो दोनों अफसरों ने मत पेटिकाएं अपने आगे सील करा पो¨लग पार्टियां को कड़ी सुरक्षा में रवाना किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.