Move to Jagran APP

फुटपाथ पर दुकानों की लगती है 'नुमाइश'

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर की नुमाइश रोड पर पालिका द्वारा वर्षों से अतिक्रमण हटाओ अभियान नहीं चलाय

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 08:33 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 08:33 PM (IST)
फुटपाथ पर दुकानों की लगती है 'नुमाइश'

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर की नुमाइश रोड पर पालिका द्वारा वर्षों से अतिक्रमण हटाओ अभियान नहीं चलाया गया है। जिसका परिणाम है कि इस मार्ग पर जगह-जगह अतिक्रमण है। दुकानदार फुटपाथों पर दुकान सजाए हैं। इसकी वजह से यहां पर जाम की स्थिति बनी रहती है।

loksabha election banner

शहर के नुमाइश रोड पर अधिकतर फर्नीचर की दुकानें हैं। जिसकी वजह से उन्हें जगह की अधिक आवश्यकता पड़ती है और जिसकी वजह से विभिन्न काम करने के लिए कारीगर फुटपाथ व सड़कों पर काम करते दिखाई देते हैं। वहीं इस मार्ग पर बक्से व कुठले की भी दुकानें हैं जो अपना तैयार माल भी फुटपाथों पर रखकर बेचते दिखाई देते है। टेलीफोन एक्सचेंज के पीछे तथा तिलक गेस्टहाउस के अगल बगल खुली दुकानें उस ओर का फुटपाथ पूरी तौर से घेरे हुए हैं। इसकी वजह से लोगों को मुख्य सड़क से होकर ही गुजरना पड़ता है। वहीं इसी मार्ग पर तिलक महाविद्यालय व एकेएम स्थित है। इनमें करीब तीन हजार छात्र -छात्राएं अध्ययनरत रहती है। ऐसे में विद्यालय छूटने पर छात्रों को जाम की स्थिति से जूझना पड़ता है। इस मार्ग पर सहालग के समय अतिक्रमण की वजह से पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है, क्योंकि 15 फुट की मुख्य सड़क से ही लोगों को निकलना पड़ता है और जाम की वजह से उन्हें परेशान होना पड़ता है।

क्या कहते हैं लोग

शहर निवासी राज नारायण सविता का कहना है कि शहर में अतिक्रमण की समस्या तो बहुत विकराल है। पालिका के अधिकारी इस पर विशेष ध्यान दें। जिससे लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल सके। उनका कहना था कि अभियान के बाद दोबारा अतिक्रमण न होने पाए इसकी भी कार्ययोजना बनाई जानी चाहिए।

शहर के मुकेश दुबे का कहना है कि अतिक्रमण शहर की लाइलाज बीमारी हो गई है। उनका कहना है कि प्रशासनिक अधिकारी इस पर ध्यान दें नहीं तो सड़क की स्थिति खराब हो जाएगी और जाम की समस्या से लोग परेशान होते रहेंगे।

शहर के डा. अनुभव मिश्रा का कहना है कि जिला प्रशासन व पालिका प्रशासन ईमानदारी से शहर में अतिक्रमण अभियान चलाकर साफ -सफाई कराए जिससे नगर वासियों को जाम से मुक्ति मिल सके। उनका कहना था कि अतिक्रमण के चलते कई सड़कों पर तो पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है।

क्या कहते हैं अधिकारी

उपजिलाधिकारी जितेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि शहर में अभियान चलाने के लिए पालिका को हिदायत दी गई है। शीघ्र ही अभियान चलाया जाएगा। उनका कहना है कि अतिक्रमण करने वाले अपनी सीमा में रहे और पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.