Move to Jagran APP

अतिक्रमण से दिनभर रहती है जाम की नौबत

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में अतिक्रमण की समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है, जिससे लोगों को परेशा

By Edited By: Published: Thu, 23 Jul 2015 08:28 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2015 08:28 PM (IST)
अतिक्रमण से दिनभर रहती है जाम की नौबत

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर में अतिक्रमण की समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फुटपाथों पर दुकानदारों का कब्जा दिखाई देता है। मुख्य सड़क पर ही वाहनों व पैदल यात्रियों का आवागमन होता है। इससे दिन में कई बार जाम की स्थिति बनी रहती है।

loksabha election banner

शहर के यमुना रोड पर अपेक्षाकृत बसों व ट्रकों का आवागमन पूरे दिन बना रहता है। वहीं खानपुर व अन्य जगह जाने के लिए भी इसी मार्ग का लोग प्रयोग करते हैं। साथ ही इसी मार्ग पर रोडवेज बस अड्डा भी स्थापित है। ऐसे में यहां पर जिला प्रशासन व पुलिस को विशेष ध्यान देना चाहिए, लेकिन स्थिति यह है कि सुभाष चौक से लेकर और कोपरेटिव बैंक तक स्थिति यह है कि दोनों ओर के फुटपाथ दुकानदारों के कब्जे में हैं। ऐसे में पैदल व साइकिल सवारों को मुख्य सड़क से ही गुजरना पड़ता है। वहीं रोडवेज की बस सड़क के दोनों ओर सड़क पर खड़ी हो जाने से जाम की स्थिति बन जाती है। वहीं डिपो के अंदर जाने वाली रोडवेज बसें भी बैक होने में समय लगने के कारण दोनों ओर वाहनों की लाइन लग जाती है। जाम की स्थिति दिखाई देने लगती है। बाद में वाहन चालक ही वाहनों को इधर उधर कराकर जाम की स्थिति से लोगों को निजात दिलाते हैं जबकि सुभाष चौक पर यातायात पुलिस के साथ पिकेट भी 24 घंटे तैनात रहती है, लेकिन इन लोगों का इससे कोई लेना देना नहीं है। लोगों की परेशानी का इन पर कोई असर दिखाई नहीं देता है।

क्या कहते हैं लोग

शहर निवासी राहुल का कहना है कि शहर में जाम की समस्या हर सड़क पर विकराल है, लेकिन विभागीय अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं देते हैं जिसकी वजह से अतिक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। उनका कहना था कि पालिका प्रशासन इस पर विराम लगाएगा।

शहर निवासी मोहम्मद नाजिम वारसी का कहना है कि यमुना रोड पर रोडवेज के सामने पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है, जिसकी वजह से हम लोगों को साइकिल से नुमाइश रोड होकर जाना पड़ता है। प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

ब्रह्मनगर निवासी दीपू शुक्ला का कहना है कि पालिका प्रशासन ईमानदारी से शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान

चलाए जिससे लोगों को जाम से जूझने से राहत मिल सके। उनका कहना था कि दुबारा अतिक्रमण न होने पाए

इसके लिए भी पालिका कार्य योजना बनाए।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी रमेश चंद्र शर्मा का कहना है कि शहर में जाम की समस्या तो है, लेकिन इसके लिए अन्य चीजें भी बाधक हैं। उनका कहना था कि अधिकतर सड़कों पर अतिक्रमण हटाया जा चुका है। शीघ्र ही दुबारा अतिक्रमण न हो, इसके लिए दुकानदारों को सचेत किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.