Move to Jagran APP

फुटपाथ पर कब्जा, पैदल को सड़क

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के पुरानी फफूंद चुंगी रोड पर स्थिति यह है कि फुटपाथ पर लोगों ने कब्जा क

By Edited By: Published: Mon, 29 Jun 2015 09:14 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2015 09:14 PM (IST)
फुटपाथ पर कब्जा, पैदल को सड़क

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के पुरानी फफूंद चुंगी रोड पर स्थिति यह है कि फुटपाथ पर लोगों ने कब्जा कर अपने चबूतरे बना रखे हैं। ऐसे में पैदल राहगीरों को मुख्य सड़क से ही गुजरना पड़ता है। जिसकी वजह से लोग आए दिन दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं।

loksabha election banner

शहर में अभी तक मुख्य सड़कों व बाजारों में अतिक्रमण अभियान चलाया जाता था जिसकी वजह से इन सड़कों पर कोई रोकटोक न होने के कारण लोग फुटपाथ को तो अपनी जागीर समझ कर उस पर कब्जा कर लेते हैं और उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। यही स्थिति फफूंद चुंगी रोड की है। जहां पर जगह -जगह लोगों ने फुटपाथ पर चबूतरे बना रखे हैं और इसके बाद अपनी ठेली आदि सड़क पर खड़ी कर देते हैं। ऐसे में राहगीर मुख्य सड़क से निकलने को मजबूर होते हैं। वहीं सड़क पर अवरोध न होने की वजह से दुपहिया वाहनों की स्पीड भी दोगुनी हो जाती है। ऐसे में कोई बच्चा सामने आ जाता है तो दुर्घटना का शिकार होता है। यह स्थिति इस सड़क पर महीने में एक दो बार हो जाती है। खास बात यह है कि यहां के दुकानदार भी फुटपाथ तो छोड़ दिया जाए सड़कों तक कब्जा जमाए हैं।

क्या कहते हैं लोग

शहर निवासी जलील अहमद का कहना है कि शहर में अतिक्रमण बड़ी समस्या है इसकी साफ -सफाई की जानी चाहिए। उनका कहना था कि पुरानी फफूंद रोड चुंगी पर तो मुख्य सड़़क ही बची है। फुटपाथ पहले ही लोगों द्वारा कब्जा कर लिए गए हैं।

जेसीज चौराहा निवासी मिथुन मिश्रा का कहना है शहर में अतिक्रमण नासूर के समान है। पालिका के अधिकारी इसको पूरी इमानदारी से साफ कराएं। ठेकेदार यशपाल दोहरे का कहना है कि पालिका द्वारा जो अभियान चलाया जा रहा है। इसके बाद अतिक्रमण करने वालों पर जुर्माना आदि की व्यवस्था की जाए जिससे दोबारा अतिक्रमण न होने पाए।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

नगरपालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी रमेश चन्द्र शर्मा का कहना है कि शहर में अतिक्रमण अभियान इमानदारी से चलाया जा रहा है। किसी भी अतिक्रमणकारी को बख्सा नहीं जाएगा। उनका कहना है कि अभियान के बाद अतिक्रमण करने वालों पर जुर्माना व एफआईआर की भी व्यवस्था है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.