Move to Jagran APP

निषेधाज्ञा को धता बता बज रहे लाउडस्पीकर

औरैया, जागरण संवाददाता : बोर्ड व विश्वविद्यालय परीक्षाएं संचालित हो रही हैं। ऐसे में नवरात्र के चलते

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 01:24 AM (IST)
निषेधाज्ञा को धता बता बज रहे लाउडस्पीकर

औरैया, जागरण संवाददाता : बोर्ड व विश्वविद्यालय परीक्षाएं संचालित हो रही हैं। ऐसे में नवरात्र के चलते जगह-जगह लाउडस्पीकर बजने से छात्रों को परीक्षा की तैयारी में दिक्कत आ रही है। उधर आम आदमी इस कानफोड़ू शोर से परेशान है।

loksabha election banner

नवरात्र के चलते शहर में एक सैकड़ा से अधिक मंदिरों पर ध्वनि विस्तारक यंत्र सुबह से ही बजने लगते हैं। यह क्रम देर रात तक चलता रहता है। लाउडस्पीकर की आवाज इतनी तेज होती है कि लोगों का सामान्य कामकाज भी प्रभावित हो रहा है। बोर्ड परीक्षा तो समाप्त हो गई है, लेकिन विश्वविद्यालय की परीक्षा संचालित हो रही हैं। ऐसे में जगह-जगह बज रहे ध्वनि विस्तारक यंत्रों से उनकी पढ़ाई में खलल पड़ता है। लाउड स्पीकर की आवाज भी इतनी तेज होती है कि बीमार, असहाय लोगों को भी तकलीफ उठानी पड़ रही है। तिलक महाविद्यालय की अर्थशास्त्र प्रवक्ता डा. अनुपमा वर्मा का कहना है कि पास के ही मंदिरों में बज रहे लाउडस्पीकर लोगों को परेशान किए हुए हैं। उनका कहना था कि जिला प्रशासन इस ओर ध्यान दे जिससे इन सबसे मुक्ति मिल सके।

एसडीएम जितेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि परमीशन में यह शर्त शामिल होती है कि आयोजन लाउडस्पीकर धीरे बजाएंगे। इसके बाद भी कोई तेज बताता मिला तो कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए वह पुलिस को निर्देशित कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.