Move to Jagran APP

पति को मायके बुला मारी गोली, मौत

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : जिसके संग सात जन्मों तक साथ निभाने का वायदा करते हुए उसने सात फेरे ल

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 07:06 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 07:06 PM (IST)
पति को मायके बुला मारी गोली, मौत

दिबियापुर(औरैया), संवाद सूत्र : जिसके संग सात जन्मों तक साथ निभाने का वायदा करते हुए उसने सात फेरे लिए थे, उसी ने साजिश कर उसे अपने घर बुलाया और परिजनों के साथ मिलकर गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। हत्यारोपी पत्नी पास खड़ी उसे दम तोड़ते देखती रही और बाद में परिजनों के संग फरार हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की है। गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

loksabha election banner

दिबियापुर थाना क्षेत्र के गांव हर्राजपुर में गुरुवार दोपहर उस वक्त सनसनी फैल गई। जब ग्रामीणों को गोली चलने की आवाज और एक युवक की चीखें सुनाई पड़ीं। देखते ही देखते सैकड़ों लोग मौके पर एकत्र हो गए। यहां रामप्रकाश के घर के सामने युवक का लहूलुहान शव पड़ा हुआ था। लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। दिन दहाड़े हुई हत्या की खबर पर पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन आसपास के कई थानों का फोर्स हर्राजपुर पहुंच गया। पुलिस की प्राथमिक जांच में यह तथ्य सामने आया कि हर्राजपुर निवासी दिलीप कुमार ने गांव के ही रामप्रकाश चक की पुत्री सीमा से करीब आठ वर्ष पहले प्रेम विवाह किया था। शादी दोनों परिवारों की इच्छा के विपरीत हुई थी। इसलिए दोनों गांव छोड़कर किसी दूसरे प्रदेश में जाकर रहने लगे। दोनों के एक बेटा व एक बेटी पैदा हुए। थोड़े दिनों बाद ही दोनों के बीच का प्रेम नफरत में बदलने लगा। तीन माह पहले दोनों गांव वापस आए और अपने-अपने घरों में रहने लगे। बीती 5 अक्टूबर को सीमा ने क्षेत्र के गांव हरतौली निवासी एक युवक का हाथ थामा तो दिलीप ने इसका विरोध किया। पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की गई। बुधवार को सीमा हरतौली से वापस मायके पहुंची। गुरुवार को उसने फोन कर दिलीप को बातचीत के लिए अपने घर बुलाया। साजिश के तहत सीमा ने झांसा दिया कि दिलीप उसके साथ रह रहे अपने दोनों बच्चों को ले जाए। बच्चों को पाने की चाहत लिए दिलीप सीमा के घर पहुंचा तो साजिश के जाल में फंस गया। दोनों के बीच थोड़ी देर बातचीत हुई और मामला विवाद तक पहुंच गया। इसी बीच अवैध तमंचे से उसके सीने में गोली उतार दी गई। थोड़ी देर तड़पने के बाद दिलीप ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इस संबंध में मृतक की मां विमला देवी पत्नी बाबूराम ने सीमा, उसके पिता रामप्रकाश, भाई अनिल उर्फ छोटू और सीमा के नए साथी अजीत निवासी हरतौली पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर पुलिस को दी है। फिलहाल पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। थानाध्यक्ष केडी यादव का कहना है कि उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत करा दिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर मामला दर्जकर कार्रवाई की जाएगी।

दिलीप से पहले भी दूसरे संग लिये थे फेरे

हत्यारोपी सीमा की दिलीप से पहले उसके परिजनों ने सजातीय युवक से उसका विवाह किया था। एक दो बार वह ससुराल गई और बाद में पति को छोड़ मायके में रहने लगी। यहां उसने गांव के ही दिलीप से भागकर शादी कर ली। कुछ दिनों में दिलीप से उसका विवाद हो गया और उसके साथ गांव वापस आ गई। वहीं उसके बाद एक नए साथी अजीत निवासी हरतौली से नजदीकियां बढ़ा ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.