Move to Jagran APP

अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद

By Edited By: Published: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jul 2014 01:01 AM (IST)
अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद

फफूंद(औरैया), संवाद सूत्र : नगर पंचायत क्षेत्र में अतिक्रमण का संजाल सड़कों पर फैला है। नतीजा यह है कि आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। मुख्य बाजार का हाल यह हो गया है कि अतिक्रमण के कारण सड़क संकरी हो गई है जिसके चलते पैदल चलना भी खासा मुश्किल भरा होता है, वहीं नगर पंचायत प्रशासन आंख बंद किए हुए बैठा है जबकि डीएम ने सड़क पर गिट्टी व मौरंग फैलाने वालों पर कार्रवाई तथा इनकी रोकथाम के निर्देश दिए हैं। बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है।

loksabha election banner

नगर पंचायत प्रशासन अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने को संजीद नहीं है। इसी का परिणाम है कि घाघ व्यापारियों ने सड़कों को अपनी संपत्ति समझकर उस पर बेतरतीब अतिक्रमण कर रखा है। छह महीने पहले नहर पुल के पास मुख्य सड़क पर मौरंग फैली होने से एक स्कार्पियो पलट गई थी जिसमें चार युवकों की मौत हो गई थी। उस दौरान निर्माण सामग्री को सड़क से हटाने के एसडीएम ने निर्देश दिए थे। बावजूद नगर पंचायत प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। हालात इस कदर खराब हैं कि फफूंद-दिबियापुर व फफूंद-औरैया मार्ग पर निर्माण सामग्री की दुकान चलाने वाले सड़क पर ही मौरंग व गिट्टी डालकर बैठे रहते हैं। यह निर्माण सामग्री वाहन सवारों के लिए मौत का सबब बनती रहती है। नगर के प्रमुख बाजारों की बात की जाए तो चमनगंज थाना रोड पर दुकानदारों ने जमकर अतिक्रमण फैला रखा है। दुकानों के आगे बेंच तथा तिरपाल डालकर सड़क को ही सकरा कर दिया है। हथठेली वाले भी कुछ कम नहीं हैं। इनकी जहां मर्जी होती है, ये खड़े हो जाते हैं। इससे जाम की स्थिति बनी रहती है। चमनगंज मार्ग पर सब्जी मंडी, गल्ला मंडी व गुड़ मंडी पड़ती है। यहां किसानों के वाहनों का आना जाना बना रहता है। हाल यह है कि यदि किसान का वाहन किसी दुकानदार के तिरपाल से छू गया तो फिर मारपीट की नौबत आ जाती है। इसी मार्ग पर नगर पंचायत का कार्यालय भी बना है। बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों की नजर अतिक्रमण पर नहीं जा रही है। अछल्दा चौराहा पर निर्माण सामग्री वाले दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है। इससे सड़क सकरी हो गई है। वहीं फल विक्रेताओं में बाबरपुर रोड, दिबियापुर रोड व अछल्दा रोड को सकरा कर दिया है। आए दिन जाम लगने से लोग परेशान रहते हैं। जबकि नगर पंचायत प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.