Move to Jagran APP

फिर फैला अतिक्रमण, राहगीर परेशान

By Edited By: Published: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
फिर फैला अतिक्रमण, राहगीर परेशान

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : नगर पंचायत प्रशासन की तमाम चेतावनी के बावजूद अतिक्रमणकारियों ने एक बार फिर अतिक्रमण का संजाल फैला लिया है। हाल यह है कि नालियों पर पटिया डालकर उन्हें बंद कर दिया गया है। ऐसे में जलभराव की समस्या खड़ी होने लगी है वहीं सड़क पर दुकानदारों ने अपना सामान लगाकर इस पर अघोषित कब्जा सा कर रखा है। इस कारण यातायात बुरी तरह प्रभावित है। लोगों का कहना है कि यदि अतिक्रमण न हटा तो स्थिति भयावह होगी।

loksabha election banner

अतिक्रमण हटाने के लिए नगर पंचायत प्रशासन द्वारा कुछ दिनों पहले अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था। उस दौरान अतिक्रमण को हटा दिया गया था। उम्मीद थी कि अब नगर की सड़कों पर अतिक्रमण देखने को नहीं मिलेगा। बावजूद घाघ व्यापारी अपनी हरकत से बाज नहीं आए और उन्होंने सड़क पर कब्जा करने के लिए एक बार फिर अतिक्रमण फैला दिया है। नालियां बंद होने से सफाई कर्मियों को इन्हें साफ करने में काफी कठिनाई हो रही है जगह -जगह गंदगी के ढेर जमा होने से सड़ांध पैदा हो रही है। बीते शुक्रवार को जब झमाझम बारिश हुई तो इस गंदगी के कारण लोग असहाय नजर आए। घरों में पानी भर गया और लोग उन्हें निकालने की मशक्कत करते रहे। असल में यह सारी तकलीफ सड़क पर अतिक्रमण के कारण सामने आई। वर्तमान परिस्थिति पर नजर डाले तो नगर के फीडर रोड, लोहा मंडी, अछल्दा रोड, किशनी रोड, दिबियापुर रोड आदि प्रमुख मार्ग अतिक्रमण की चपेट में हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक अतिक्रमण नहीं हटाया जाएगा जलभराव से मुक्ति मिलना असंभव है। मामले में नगर पंचायत अध्यक्ष मनोज कुमारी मिश्रा ने कहा कि अतिक्रमण के कारण सफाई कर्मचारियों को सफाई कार्य में परेशानी उठानी पड़ती है। उन्होंने नगर के दुकानदारों से अतिक्रमण हटाने की अपील की है। कहा कि यदि अतिक्रमण से सड़क को मुक्त न किया गया तो अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.