Move to Jagran APP

बीडीओ को फटकार, दो डॉक्टर का वेतन रोका

अमरोहा : जिलाधिकारी ने मंगलवार को जोया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और ब्लाक कार्यालय का निरीक्ष

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 12:57 AM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 12:57 AM (IST)
बीडीओ को फटकार, दो डॉक्टर का वेतन रोका
बीडीओ को फटकार, दो डॉक्टर का वेतन रोका

अमरोहा : जिलाधिकारी ने मंगलवार को जोया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और ब्लाक कार्यालय का निरीक्षण किया। दोनों जगहों पर गंदगी का अंबार मिला। डीएम ने सीएचसी से नदारद मिले कर्मियों व चिकित्सकों के एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है। वहीं मनरेगा की जानकारी न दे पाने पर बीडीओ को फटकार लगाई।

loksabha election banner

मंगलवार को दोपहर बाद बाद डीएम नवनीत ¨सह चहल अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोया पर पहुंचे। उनको देखते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सीएचसी प्रभारी अस्पताल पहुंचे। डीएम ने वार्डों का निरीक्षण करते हुए मरीजों का हाल जाना। इसके बाद वह अस्पताल का निरीक्षण करने लगे। जगह-जगह कूड़े का ढेर और गंदगी देख नाराजगी व्यक्त की। मेडिकल अफसर को इसे जल्द से जल्द साफ करने का आदेश दिया। कहा सप्ताह भर बाद फिर आऊंगा, सफाई मिलनी चाहिए। ओपीडी में एक ट्रेनी को दवा देते देख जब डीएम ने उसके बारे में जानकारी ली तो पता चला कि फार्मासिस्ट सुधीर कुमार मौजूद नहीं है। उनकी जगह पर ट्रेनी दवा दे रहा है। ऐसे में उन्होंने अफसरों को फटकार लगाई और फार्मासिस्ट का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

इसके अलावा मेडिकल आफिसर डॉ. मोहम्मद उवैश, शहनवाज जेहरा गैर हाजिर मिले। इनका भी वेतन काटने का निर्देश दिया। वहीं 15 मई से नदारद कर्मचारी चंद्र प्रकाश व शशि बाला पर कार्रवाई के निर्देश दिए है। इसके बाद डीएम ने विकास खंड कार्यालय का निरीक्षण किया। डीएम ने बीडीओ से मनरेगा की पत्रावलियां मांगीं मगर वह नहीं दे सके। ऐसे में उन्होंने बीडीओ को फटकार लगाई। डीएम ने कार्यालय की अलमारियों को भी खुलवा कर चेक किया। साफ-सफाई के बेहतर इंतजाम करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.