Move to Jagran APP

राशन दुकान के प्रस्ताव में रोड़े की मंशा!

अमरोहा : जिले के संवेदनशील गांव में गिने जाने वाले तेलीपुरा में सोमवार को राशन की दुकान का प्रस्ताव

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 12:57 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 12:57 AM (IST)
राशन दुकान के प्रस्ताव में रोड़े की मंशा!
राशन दुकान के प्रस्ताव में रोड़े की मंशा!

अमरोहा : जिले के संवेदनशील गांव में गिने जाने वाले तेलीपुरा में सोमवार को राशन की दुकान का प्रस्ताव खुली बैठक में होना था। प्रथम ²ष्टया माना जा रहा है कि राशन की दुकान के लिए होने वाले प्रस्ताव में रोड़ा अटकाने की मंशा से ही शरारती तत्वों ने धार्मिक स्थल में मांस फेंका था। यही वजह है कि पुलिस भी इस प्रस्ताव को केंद्र में रखकर आरोपी तक पहुंचने के प्रयास में जुटी है।

loksabha election banner

गांव में बवाल का कारण बनने वाली राशन की दुकान को गांव तेलीपुरा की घटना से भी जोड़कर देखा जा रहा है। बता दें कि इस गांव में राशन की दुकान निरस्त चल रही है। इस दुकान का लाइसेंस प्राप्त करने के लिए दोनों सम्प्रदाय से लोग दावेदार हैं। गांव में कुछ इस वजह से भी तनाव बना हुआ है। सोमवार को गांव के सरकारी स्कूल में खुली बैठक होनी थी। जिसमे राशन की दुकान का प्रस्ताव किया जाना था परंतु रविवार रात को गांव में यह घटना हो गई। इसके चलते फिलहाल प्रस्ताव टाल दिया गया। माना जा रहा है कि राशन की दुकान के प्रस्ताव को टालने व गांव का माहौल खराब करने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने अपनी जांच में यह ¨बदु भी शामिल किया है। ग्राम प्रधान मोहम्मद सलीम ने बताया कि आज राशन की दुकान का प्रस्ताव होना था।

राशन के प्रस्ताव को टालने की मंशा से भी शरारती तत्वों द्वारा मांस फेंकने की वारदात को अंजाम दिया जा सकता है। पुलिस हर पहलू की गहराई से पड़ताल कर रही है। माहौल खराब करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है, जल्द ही आरोपी सीखचों के पीछे होंगे।

डॉ. एस. चन्नप्पा, पुलिस अधीक्षक।

पहले भी फेंका जा चुका है मांस

अमरोहा : गांव तेलीपुरा साम्प्रदायिक तनाव के मामले में बेहद संवेदनशील रहा है। दो साल पहले भी गांव की इसी मस्जिद में मांस फेंका गया था। उस समय रिपोर्ट भी दर्ज हुई थी, लेकिन बाद में ग्रामीणों ने आपस मे समझौता कर लिया। जब पहले इसी गांव की इसी मस्जिद में शरारती तत्वों द्वारा मीट फेंका गया था तो उस समय गांव के ही विक्षिप्त युवक का नाम सामने आया था। उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया परंतु बाद में गांव के दोनों सम्प्रदाय के लोगों ने आपसी सूझबूझ का परिचय देते हुए मामला आपस में ही सुलझा लिया था। अब सोमवार को फिर से गांव की फिजा बिगाड़ने की कोशिश की गई। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने ग्रामीणों से संयम बरतने की अपील की तथा शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

दोपहर तक अटकी रही अफसरों की सांसें

अमरोहा : सोमवार को देहात थाना क्षेत्र के गांव तेलीपुरा में शरारती तत्वों द्वारा मस्जिद में मीट फेंके जाने के बाद गांव में भारी संख्या में फोर्स लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। जितनी देर ग्रामीणों ने जाम लगाए रखा उस समय तक अफसरों की सांस हलक में अटकी रही। सुबह सात बजे सभी अधिकारी गांव पहुंच गए थे। उन्होंने ग्रामीणों की खुशामद शुरू कर दी थी परंतु ग्रामीण मांस फेंकने वालों की गिरफ्तारी की मांग पर डटे थे। उनका कहना था कि गांव का माहौल बिगाड़ने वालों को पहले गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उसके बाद ही जाम खोला जाएगा। देहात थाने की फोर्स के अलावा नगर कोतवाली, नौगवा सादात व डिडौली कोतवाली की फोर्स के साथ क्यूआरटी व पीएसी भी तैनात कर दी गई थी। लगभग तीन घंटे के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला तो अफसरों ने राहत की सांस ली। इसके बाद ही पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई शुरू की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.