Move to Jagran APP

टाप: 54 रुपये तक महंगा हो जाएगा दिल्ली का सफर

मुरादाबाद के किराए में दोगुने से भी अधिक बढ़ोत्तरी सावन माह में रूट डायवर्जन के दौरान लागू होगा नय

By Edited By: Published: Sat, 01 Aug 2015 05:10 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2015 05:10 PM (IST)
टाप: 54 रुपये तक महंगा हो जाएगा दिल्ली का सफर

मुरादाबाद के किराए में दोगुने से भी अधिक बढ़ोत्तरी

prime article banner

सावन माह में रूट डायवर्जन के दौरान लागू होगा नया किराया

जागरण संवाददाता, रामपुर : एक माह तक दिल्ली का सफर 24 रुपये से लेकर 54 रुपये तक महंगा हो जाएगा। वहीं, यात्रियों को मुरादाबाद का किराया भी दोगुने से अधिक देना होगा। सावन माह में रूट डायवर्जन के चलते रोडवेज विभाग ने यह निर्णय लिया है। हालांकि, यह किराया सिर्फ तभी लागू रहेगा, जब बसें डायवर्ट रूट से होकर गुजरेंगी।

सावन माह शुरू हो चुका है। शिवभक्तों ने भोलेनाथ के जलाभिषेक की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सावन माह में बड़े पैमाने पर शिवभक्त कावंड़ लेकर आते हैं। कोई हरिद्वार से तो कोई ब्रजघाट से गंगाजल लाकर जलाभिषेक करता है। लिहाजा, शनिवार से लेकर सोमवार तक हाइवे पूरी तरह कावंड़ियों की गिरफ्त में रहता है। इन दिनों हाइवे पर भारी वाहनों का संचालन भी बंद कर दिया जाता है। ऐसे में किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों का रूट भी डायवर्ट रहता है। लिहाजा, सावन माह के शुरू होते ही विभाग ने रूट डायवर्जन तय कर दिया है। इसके लिए दिल्ली का सफर तो महंगा हो ही जाएगा, वहीं मुरादाबाद तक के किराए में दोगुने से भी अधिक की बढ़ोत्तरी हो जाएगी। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एनके वर्मा ने बताया कि मौजूदा रूट के मुताबिक दिल्ली की दूरी 186 किलोमीटर है और किराया भी इतना ही है। जबकि, सावन माह में दिल्ली जाने वाली बसों को वाया बुलंदशहर, अनूपशहर भेजा जाएगा। इससे दिल्ली की दूरी में 46 किलोमीटर का इजाफा हो जाएगा, जिस किराया भी 186 रुपये से बढ़कर 210 रुपये हो जाएगा। इस बीच यदि रामपुर से ही डायवर्ट रूट पर बसों का संचालन करना पड़ा, तो बसों को शाहबाद, बिलारी और संभल होते हुए दिल्ली भेजना होगा, जिससे दूरी 84 किलोमीटर बढ़कर 270 किलोमीटर हो जाएगी। इस रूट पर किराया भी 186 रुपये से बढ़कर 240 रुपये हो जाएगा। वहीं, मुरादाबाद के लिए बसें डायवर्ट रूट से चलानी पड़ी तो बसों को वाया शाहबाद बिलारी चलाया जाएगा, जिस कारण मुरादाबाद की दूरी 29 किलोमीटर से बढ़कर 90 किलोमीटर हो जाएगी। इस कारण किराया भी 32 रुपये से बढ़कर 78 रुपये हो जाएगा। बताया कि यह किराया तभी लागू होगा, जब बसें डायवर्ट रूट पर संचालित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.