Move to Jagran APP

फर्नीचर मिस्त्री के एटीएम से उड़ाए 53 हजार रुपये

अमरोहा। सावधान! किसी को अपने एटीएम की जानकारी न दें। अन्यथा आप खातों से नगदी उड़ाने वाले गिरोह के शिक

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 01:02 AM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 01:02 AM (IST)
फर्नीचर मिस्त्री के एटीएम  से उड़ाए 53 हजार रुपये

अमरोहा। सावधान! किसी को अपने एटीएम की जानकारी न दें। अन्यथा आप खातों से नगदी उड़ाने वाले गिरोह के शिकार बन सकते हैं। एक पखवाडे़ के अंदर सक्रिय गिरोह एक लाख रुपये से अधिक का चूना दो बैंक ग्राहकों को लगा चुका है। क्षेत्र में पहला मामला शिक्षक के खाते से शापिंग करके चूना लगाने का मामला अभी लोगों भुला नहीं पाए थे कि शनिवार को फिर एक फर्नीचर मिस्त्री के पीएनबी के एटीएम से 53 हजार की शापिंग सक्रिय गिरोह के सदस्यों ने कर ली है।

loksabha election banner

कोतवाली हसनपुर के गाव अल्लीपुर खादर निवासी इमरान अहमद दिल्ली में फर्नीचर मिस्त्री है। उसका एटीएम खाता पंजाब नेशनल बैंक में है। शनिवार को उसके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को आरबीआई से जुड़ा अधिकारी बताते हुए उससे एटीएम संबंधी गोपनीय जानकारी ली। पीड़ित ने सीधे स्वभाव से पूरी जानकारी दे दी। कुछ ही देर बाद उसके खाते से शापिंग करने का सिलसिला शुरू हो गया। एक घंटे में 19 बार में उसके खाते से 53 हजार रूपये की खरीददारी कर ली। मैसेज आने पर उसके होश उड़ गए। उसने जब तक कस्टमर केयर पर सूचना देकर एटीएम बन्द कराया। तब तक उसके खाते से शापिंग का बिल अदा हो चुका था। पीड़ित कारीगर ने कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी दे दी है। उल्लेखनीय है कि इसी तरह 13 नवम्बर को प्राथमिक विद्यालय सूमाठेर के सहायक अध्यापक बुल्लू कुमार के पीएनबी एटीएम खाते से लगभग 58 हजार की शापिंग अज्ञात द्वारा की गई थी। एटीएम खातों से नकदी निकलने के बढ़ते मामलों ने खातेदारों की नींद उड़ा रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.