Move to Jagran APP

अराजकतत्वों की हरकत से बवाल, तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, बाजारशुकुल,(अमेठी) : अराजकतत्वों की हरकत के चलते सौहार्द का माहौल बिगड़ते-बिगड़ते

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 12:02 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 12:02 AM (IST)
अराजकतत्वों की हरकत से बवाल, तोड़फोड़
अराजकतत्वों की हरकत से बवाल, तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, बाजारशुकुल,(अमेठी) : अराजकतत्वों की हरकत के चलते सौहार्द का माहौल बिगड़ते-बिगड़ते बचा। दो ईदगाहों में आपत्तिजनक सामाग्री मिलने की सूचना के बाद हरकत में आए पुलिस प्रशासन को लोगों को समझाने बुझाने में तीन घंटे से अधिक का समय लगा। इस बीच सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ भी हुई। जिला प्रशासन के कार्रवाई के आश्वासन के बाद ईद की नमाज हो सकी।

loksabha election banner

घटनाक्रम के मुताबिक स्थानीय थानाक्षेत्र के बादलगढ़ व शेखवापुर की ईदगाह में ईद की सुबह आपत्तिजनक सामाग्री पड़ी होने की सूचना से लोगों में गुस्सा आ गया। देखते ही देखते लोगों का मजमा ईदगाह के करीब जमा हो गया। सूचना पर थानेदार से लेकर जिले के आला हाकिम तक मौके पर पहुंचे। समय की नजाकत को देखते हुए थानेदार रेखा सिंह के साथ अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दूबे ने उग्र भीड़ को समझाने बुझाने की कोशिश शुरू की। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह बात बनी। इससे पहले कि कुछ अराजकतत्वों ने डीएम और एसपी के आने की मांग के साथ ही सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। एडीएम, एसडीएम सहित आधा दर्जन से अधिक पुलिस के वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिए गए। पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा तब कहीं जाकर बात बनी। तीन घंटे बाद कार्रवाई के आश्वासन के बाद ईद की नमाज ईदगाह में साफ सफाई के बाद संपन्न हुई।

-दर्ज हुआ मुकदमा, होगी सख्त कार्रवाई

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ईदगाह में आपत्ति जनक सामाग्री फेंकने वाले अज्ञात के खिलाफ और सरकारी वाहनों पर पथराव कर नुकसान पहुंचाने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

-आस पास के गांवों में तैनात की गई पुलिस

अमन में किसी तरह का खलल न पड़े इसको लेकर पुलिस प्रशासन खासा मुस्तैद दिखा। बादलगढ़ व शेखवापुर के आस पास के गांवों में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस बल को तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.