Move to Jagran APP

गहमागहमी के बीच दर्ज हुआ तीन सदस्यों का बयान

संवादसूत्र, अमेठी : भादर ब्लाक प्रमुख पद पर अविश्वास प्रस्ताव के मामले में सदस्यों के हस्ताक्षर क

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 11:34 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 11:34 PM (IST)
गहमागहमी के बीच दर्ज हुआ तीन सदस्यों का बयान
गहमागहमी के बीच दर्ज हुआ तीन सदस्यों का बयान

संवादसूत्र, अमेठी : भादर ब्लाक प्रमुख पद पर अविश्वास प्रस्ताव के मामले में सदस्यों के हस्ताक्षर के प्रमाणीकरण के लिए तीन सदस्यीय कमेटी ने सदस्यों के हस्ताक्षर मिलान कर बयान दर्ज किये। कमेटी के सामने तीन सदस्यों ने ही अपने बयान दर्ज कराये जिससे प्रमुख पर अविश्वास का खतरा समाप्त हो गया। दूसरे पक्ष ने प्रमुख पक्ष पर सदस्यों के अपहरण कर प्रशासन पर मनमानी करने का आरोप लगाया है। दर्जन भर से अधिक सदस्यों के बयान प्रमाणपत्र के अभाव में नहीं दर्ज हुए।

loksabha election banner

भादर ब्लाक के प्रमुख के विरुद्ध कृष्ण कु मार जायसवाल और प्रवीण कुमार ने बीती बारह जून को 43 सदस्यों के साथ मिलकर ब्लाक प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव का प्रपत्र जिलाधिकारी को सौंपा था। पंद्रह जून को प्रमुख विनय कुमार उर्फ अखिलेश यादव ने जिलाधिकारी के समक्ष तीन सदस्यों को पेश कराकर उनके हस्ताक्षर फ र्जी होने का आरोप लगाया था। इसी पर जिलाधिकारी ने तीन सदस्यीय कमेटी एसडीएम गौरीगंज की अध्यक्षता में बनाकर सदस्यों के हस्ताक्षर प्रमाणित करने के गठित की थी। शनिवार की सुबह एसडीएम मोतीलाल यादव, डीडीओ ओमप्रकाश पांडे, बीडीओ विनय कुमार द्विवेदी तहसील में सदस्यों का बयान दर्ज कर रहे थे। कृष्ण कुमार ने सबसे पहले अपने बयान दर्ज कराये उसके बाद दो अन्य सदस्यों ने अधिकारियों के सामने अपने बयान दर्ज कराये। इसके बाद अन्य सदस्यों का बयान प्रमाणपत्र के अभाव में नहीं दर्ज हुआ। इसको लेकर अधिकारियों ने सदस्यों की नोकझोंक हुई। कई बार दोनों पक्षों की ओर से भी तनातनी देखी गई। दो बजे एसडीएम ने कार्रवाई समाप्त की और वह जिला मुख्यालय रवाना हो गये। एसडीएम ने बताया कि पूरे मामले की रिपोर्ट वह जिलाधिकारी को सौंपेगे। कोई भी जानकारी जिलाधिकारी ही दे सकते हैं। इस संबंध में डीएम योगेश कुमार ने बताया कि जांच रिपोर्ट अभी मिली है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

-सदस्यों का किया गया अपहरण

क्षेत्रपंचायत सदस्य कृ ष्ण कु मार का आरोप है कि छह सदस्यों का अपहरण प्रमुख के समर्थको ने किया है। आरोप लगाया कि खंड विकास अधिकारी ने सदस्यों को कोई सूचना नहीं दी थी और प्रमाण पत्र भी नहीं दिया था। कहा कि 36 सदस्य हमारे साथ आये थे। पूरी वीडियोग्राफ कराई गई है।

-सदस्यों की हुई जीत

प्रमुख विनय कुमार ने कहा कि यह जीत सदस्यों की हुई है। सभी सम्मानित सदस्य उनके साथ है। आज सदस्यों ने यह साबित कर दिया। विपक्ष के पास तीन सदस्य ही थे। सभी को साथ लेकर विकास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.