Move to Jagran APP

बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर न करे लापरवाही

अमेठी : जिलाधिकारी योगेश कुमार ने मंगलवार को गोद लिए गांव के आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। जह

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 10:51 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 10:51 PM (IST)
बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर न करे लापरवाही
बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर न करे लापरवाही

अमेठी : जिलाधिकारी योगेश कुमार ने मंगलवार को गोद लिए गांव के आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। जहां अति कुपोषित बच्चों का वजन कराया। तौल में लापरवाही बरतने पर एक कार्यकर्ता को फटकार लगाई। उन्हें केंद्रों पर समुचित सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

prime article banner

जिलाधिकारी ने कुपोषण योजना के तहत दरपीपुर व राजापुर गांव को गोद लिया है। मंगलवार को वह आंगनबाड़ी केंद्रों पहुंचे जहां बच्चों की सेहत देखी। उन्होंने बच्चों का वजन कराया। इसके साथ ही केंद्र पर मौजूद पंजिका का गहनता से निरीक्षण किया। तौल में लापरवाही बरतने पर डीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने निर्देश दिया है कि समय-समय पर वह बच्चों का वजन कराते रहें। इसके साथ ही पुष्टाहार व फल का वितरण कराया जाय। आंगनबाड़ी केंद्रों पर साफ सफाई के साथ ही सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जायं। निरीक्षण में उनके साथ जिला कार्यक्रम अधिकारी सरोजनी देवी, खंड विकास अधिकारी गौरीगंज व एडीएम पंचायत मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.