Move to Jagran APP

विद्यालयों के आस-पास चला एंटी रोमियो अभियान

अमेठी : एंटी रोमियो अभियान चलाने के लिए पुलिस के आलाधिकारियों ने निर्देश दिया था, लेकिन पुलिस अधीक्ष

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 11:56 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 11:56 PM (IST)
विद्यालयों के आस-पास चला एंटी रोमियो अभियान
विद्यालयों के आस-पास चला एंटी रोमियो अभियान

अमेठी : एंटी रोमियो अभियान चलाने के लिए पुलिस के आलाधिकारियों ने निर्देश दिया था, लेकिन पुलिस अधीक्षक की सुस्ती से अभियान की शुरुआत नहीं हो सकी थी। गुरुवार के अंक में दैनिक जागरण ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। जिसके बाद पुलिस महकमा हरकत में आया। गुरुवार को जिले भर में एंटी रोमियो अभियान के तहत विद्यालयों व सार्वजनिक स्थलों के इर्द गिर्द छापेमारी की गई। जहां कई युवकों को फटकार लगाकर छोड़ा गया तो कहीं कई युवकों से उठक बैठक भी लगवाई गई।

loksabha election banner

मंगलवार को पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ जोन ए सतीश गणेश ने एंटी रोमियो अभियान चलाए जाने का निर्देश जारी किया था। बुधवार को पूरे दिन अभियान की शुरुआत नहीं की गई। जिसकी खबर को दैनिक जागरण ने गुरुवार के अंक में नहीं चला एंटी रोमियो अभियान के शीर्षक से प्रकाशित किया। जिसके बाद गुरुवार को पुलिस महकमा हरकत में आया और गुरुवार को अमेठी कस्बे व आस पास के क्षेत्रो में शासन के निर्देश का असर अब मनचलों पर दिखना शुरू हो गया है। गुरुवार को सीओ गयादत्त मिश्र, ट्रेनी सीओ संतोष सिंह, प्रभारी निरीक्षक रमाकात प्रसाद की अगुवाई में एंटी रोमियो अभियान चलाया गया। टीम ने आरआरपीजी कालेज, जीजीआईसी रोड, स्टेशन तिराहा, अंबेडकर तिराहा, राजकीय हाईस्कूल के साथ कई अन्य विद्यालयों के पास अभियान चलाया गया। पुलिस ने दो दर्जन से अधिक युवाओं को रोककर निरीक्षण किया जो इन विद्यालयों के आस-पास घूम रहे थे। कु छ युवाओं को भी पुलिस ने रोककर हिदायत दी जो कान में लीड लगाकर बाइक चला रहे थे। जो युवक स्टंट कर बाइक को चलाते देखे गए उन्हें भी हिदायत देकर छोड़ दिया गया। पुलिस की सक्रियता का असर बाइक सवारों पर रहा। जिसका असर रहा की स्कूलों के सामने खड़े बाइक सवार आज नदारद दिखे। सीओ ने बताया कि कालेज के आस-पास अब मनचलों की आवाजाही पर विशेष निगाह रखी जा रही है। सादी वर्दी में भी कर्मचारियों को लगाया गया है। निर्देश दिया गया है कि युवकों की सही जांच पड़ताल करके कार्रवाई की जाय। थानाध्यक्ष रेखा सिंह कहती हैं कि उनके ज्यादातर आरक्षी परीक्षा में शांति व्यवस्था हेतु लगे हैं। जिससे उक्त अभियान मंशा के अनुरूप नहीं चलाया जा पा रहा है फि र भी तीन चार आरक्षियों व एक दारोगा के साथ उक्त अभियान को गति प्रदान करने का प्रयास कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.