Move to Jagran APP

फरमान तक ही सीमित है एंटी रोमियो अभियान

अमेठी : प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद महिलाओं के बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए एंटी रोमियों

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 11:27 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 11:27 PM (IST)
फरमान तक ही सीमित है एंटी रोमियो अभियान
फरमान तक ही सीमित है एंटी रोमियो अभियान

अमेठी : प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद महिलाओं के बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए एंटी रोमियों अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था। जिसके तहत आईजी जोन ने पुलिस अधीक्षक को एंटी रोमियों दल का गठन कर कार्रवाई करने का आदेश दिया था, लेकिन जिले में यह आदेश फरमान तक ही सीमित रहा। बुधवार को कहीं भी पुलिस टीमें क्षेत्र भ्रमण में नहीं दिखाई दी। यही नहीं एंटी रोमियों दल का भी गठन नहीं किया गया।

prime article banner

महिलाओं व छात्राओं के साथ अभद्र टिप्पड़ी व छेड़खानी आदि की रोकथाम के लिए भाजपा ने अपने एजेंडे में कानून बनाने की बात कही थी। सरकार बनने के बाद पुलिस महकमें को एंटी रोमियों दल के गठन का निर्देश दिया गया था। जिसके तहत पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ जोन ए सतीश गणेश द्वारा सभी पुलिस अधिकारियों को एक माह का विशेष अभियान शुरू करने का आदेश जारी किया गया था। जिसके तहत अपराधियों पर लगाम लगाने के साथ ही अराजकतत्वों व मनचलों पर भी कार्रवाई करने की बात कही गई है। जिले में अभियान का असर नहीं दिखाई दे रहा है। अभी तक न तो सेल का गठन हुआ है और न ही किसी विशेष अधिकारी की जिम्मेदारी ही तय की गई है। बशर्ते पुलिस अधीक्षक द्वारा अभियान चलाने के निर्देश मातहतों को दिए गए हैं। बुधवार को जिले के किसी भी थानाक्षेत्र में अभियान की शुरूआत नहीं हो सकी। सार्वजनिक स्थल हो या विद्यालय सभी जगह मनचले इर्द गिर्द घूमते नजर आए। तिलोई संवादसूत्र के अनुसार सर्किल के किसी भी थाने में अब तक एंटी रोमियों टीम का गठन नहीं हो सका है। हालाकि शासन का रुख भाप क्षेत्राधिकारी हौसिला प्रसाद ने मातहतों के साथ बैठक कर अराजक तत्वों व मनचलों के खिलाफ सख्त नजर रखने का निर्देश दिया है। क्षेत्राधिकारी ने बुधवार को मोहनगंज थाने में सभी थाने के दारोगा व पुलिस कर्मियों के साथ बैठक कर शासन की नीतियों व दिशा निर्देशों से उन्हें अवगत कराया। बैठक के दौरान टास्क फ ोर्स गठित करने का मसौदा भी तय किया और शोहदो से निपटने की रणनीति पर विचार विमर्श किया। बैठक में शिवरतनगंज, मोहनगंज, जायस, फु रसतगंज, इन्हौना व शकरगंज का पुलिस स्टाफ मौजूद रहा।

बोले साहब

पुलिस अधीक्षक अनीस अहमद अंसारी ने बताया कि सभी को दिशा निर्देश दिया गया है। अभियान 21 मार्च से चलाया जा रहा है। विद्यालयों के पास विशेष सतर्कता बरतने की बात कही गई है। लापरवाही करने वाले सभी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.