Move to Jagran APP

स्मृति के नए दौरे से लोगों में जगी आस

चिंतामणि मिश्र,अमेठी: अब तक अमेठी को दो बड़े तोहफे दे चुकी स्मृति ईरानी के आगामी दौरे से अमेठी वासियो

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2015 10:23 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 10:23 PM (IST)
स्मृति के नए दौरे से लोगों में जगी आस

चिंतामणि मिश्र,अमेठी: अब तक अमेठी को दो बड़े तोहफे दे चुकी स्मृति ईरानी के आगामी दौरे से अमेठी वासियों की आस बढ़ गई है। अमेठी वासी उनसे इस दौरे में भी किसी न किसी तोहफे की आस संजोए हुए हैं। हालांकि पार्टीजन अब तक स्मृति के कार्यक्रम को महज प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना व बूथ अध्यक्षों के सम्मान से जोड़कर ही देख रहे हैं।

loksabha election banner

सियासत के गढ़ अमेठी में चल रही बदला बनाम बदलाव की लड़ाई में 26 तारीख को एक नया मोड़ आने वाला है। देश की मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी 26 तारीख को महीने में दूसरी बार अमेठी के दौरे पर आ रही हैं। उनका दौरा जहां एक ओर इसलिए महत्वपूर्ण है कि यहां के सांसद राहुल गांधी पिछले पांच महीनों में महज एक बार यहां आ सके हैं वहीं दूसरी ओर पिछले दौरे में अमेठी को मिले तोहफे से अमेठी वासियों की उम्मीदें भी हिलोरे मार रही हैं। गत लोकसभा चुनावों में देश भर में चल रही मोदी लहर के दौरान यहां से भी भाजपा ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष को घेरने के लिए पार्टी की उपाध्यक्ष स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा। कांटे की लड़ाई में जीत भले ही राहुल को मिली लेकिन तीन लाख वोटों के साथ स्मृति भी दिल जीतने में कामयाब रही। केंद्र की सत्ता पाने के बाद अब भाजपा उस जगह को मजबूत करने में लगी है। स्मृति ने गत वर्ष बरौलिया गांव में हुई अग्निकांड की घटना के बाद अपने अमेठी प्रेम का इजहार किया जो समय के साथ बढ़ता चला जा रहा है। किसानों की दर्द पर मरहम लगाने आने से पहले ही जिले को स्मार्ट सिटी को तोहफा देकर मोदी सरकार ने बदलाव की राजनीति करने की बात को मजबूती दे दी। वहीं स्मृति ने अपने पिछले दौरे में खाद रैक प्वांइट का तोहफा देकर तीन लाख किसानों का दिल जीत लिया है। इसकी मांग किसान पिछले कई साल से कर रहे थे। वहीं किसान विज्ञान केंद्र की स्थापना की कवायद भी शुरू हो गई है। इस दौरे में स्मृति 25 हजार लोगों का बीमा प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा योजना के तहत बीमा कराएंगी। जिसका प्रीमियम वे स्वयं जमा करेंगी। वहीं वे अपने बूथ अध्यक्षों का सम्मान भी करेंगी। स्म़ृति के अमेठी प्रेम से भाजपाईयों के साथ ही आमजन भी गदगद हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि केंद्र सरकार अमेठी को और कई तोहफे दे सकती हैं। इस बावत भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने कहा कि हमारी सरकार बदले नहीं बदलाव की राजनीति करती है। हम व हमारी नेता अमेठी के विकास के लिए सतत प्रयत्‍‌नशील हैं।

आज आएगी खाद की रैक

रेलवे स्टेशन गौरीगंज पर सोमवार को यूरिया खाद की पहली रैक आएगी। सुबह आठ बजे यहां पर रैक उतारी जाएगी। इसको लेकर किसानों में उत्साह है।

रेल सुविधाएं बढ़ाने की हो सकती है बात

पार्टी से जुड़े लोगों की माने तो इस दौरे में जिला मुख्यालय के स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ाए जाने की बात हो सकती है। स्मृति के मंत्री बनने के बाद ही भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने उनके सामने यह बात रखी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.